हत्यारे को अब हत्यारा मत कहना क्योंकि भीड़ ने उसकी जय जय कर दी है…

यशवंत सिंह
यशवंत सिंह

Yashwant Singh : हत्यारे को अब हत्यारा मत कहना क्योंकि भीड़ ने उसकी जय जय कर दी है इसलिए हत्यारे ने खुद को न्यायप्रिय शासक मान लिया है. ऐसे में अगर हत्यारे को हत्यारा कहा तो न्यायप्रिय शासक तुम्हारी हत्या कराके ‘न्याय’ के अपने अभियान को आगे बढ़ाना जारी रखेगा… और जनता थपोरी पीटेगी…

Yashwant Singh : एक साथी ने मेरे मैसेज इनबाक्स में सलाह दी है कि ”Yashwant Bhai, ab itna khul ke mat likhiye, encounter ho jayega”. उन्हें मैंने जवाब दिया- ”होने दीजिए इनकाउंटर. साला चुप्पी मार के जीने से अच्छा तो मर ही जाना है.”

Yashwant Singh : मैं वो नहीं जो चुनाव नतीजे आने के बाद चुप हो जाउं या बदल जाऊं. संघ, भाजपा, मोदी विरोध इसलिए जारी रखूंगा क्योंकि ये सब अधोगामी राजनीति करने वाले हैं. ये सब कांग्रेस की बी-टीम और पूंजी परस्त हैं. ये सब सनातनी और सामंती हैं. ये सब फासिस्ट और झुट्ठे हैं. अब जबकि प्रचंड बहुमत से बीजेपी सत्ता में आई है और मोदी मोदी के जयकारे हो रहे हैं, ऐसे में अपनी पक्षधरता का खुलकर ऐलान करना बहुत जरूरी हो गया है. कांग्रेस ने अपने कुशासन, भ्रष्टाचार और अवसरवादी वोट बैंक राजनीति से भाजपा नामक जिन्न को खाद पानी दिया और इस जिन्न को पूंजीपतियों ने पाला पोसा. इस जिन्न ने आज कांग्रेस को खा लिया. कांग्रेस, सपा और बसपा जैसी पार्टियों के पराभव, खत्म होने का दिल से स्वागत करता हूं लेकिन बीजेपी व मोदी के जीतने का कतई नहीं. केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पांच साल तक मजबूत विपक्ष की भूमिका सड़क से संसद तक निभा कर आम आदमी पार्टी देश को एक प्रगतिशील और शानदार विपक्ष दे सकती है. हम लड़ेंगे साथी उदास मौसम के खिलाफ. हम लड़ेंगे साथी भीड़तंत्र के न्याय के खिलाफ. जोर से बोलो.. फासिज्म मुर्दाबाद, धर्म की राजनीति मुर्दाबाद, पूंजीपरस्ती मुर्दाबाद.

भड़ास के एडिटर यशवंत सिंह के फेसबुक वॉल से.

error: Content is protected !!