चुनाव नतीजों से पहले ही राहुल के बचाव में सामने आयी कांग्रेस

shakeel-ahmadनयी दिल्ली: मतदान पश्चात सर्वेक्षणों में निराशाजनक तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस ने आज राहुल को किसी भी दोषारोपण से बचाने के प्रयास शुरु कर दिये और कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हों, यह एक सामूहिक जिम्मेदारी होगी.

पार्टी के महासचिव शकील अहमद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी सरकार में नहीं है. वह पार्टी में दूसरे नंबर पर हैं. सोनिया गांधी अध्यक्ष है तथा स्वाभाविक तौर पर यहां स्थानीय नेतृत्व भी है. लिहाजा यह सब सामूहिक है.’’      उनसे यह पूछा गया था कि क्या चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करने वाले राहुल या पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी कांग्रेस की उम्मीदों के अनुरुप नतीजे नहीं आने पर जिम्मेदार होंगे.

मतदान पूर्व और मतदान पश्चात सर्वेक्षणों को खारिज करने का प्रयास करते हुए शकील ने कहा कि वे 2004 और 2009 के चुनावों में गलत साबित हुए थे तथा पार्टी 16 मई को वास्तविक नतीजों की प्रतीक्षा करेगी.कांग्रेस को विपक्ष में बैठने की आदत डाल लेने की भाजपा की सलाह पर शकील ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा नेताओं ने दो दिन पहले आरएसएस नेताओं से मुलाकात कर यह पूछा था कि क्या उन्हें लोकसभा में विपक्ष का नेता बनना चाहिए या गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर बने रहना चाहिए.

कांग्रेस नेता शकील अहमद की टिप्पणी ऐसे दिन आयी है जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आज शाम आगे की रणनीति पर विचार करने के लिए बैठक की. बाद में सोनिया की महासचिवों सहित पार्टी के नेताओं के साथ बैठक हुई जिसमें कठिन चुनाव के बाद स्थिति की समीक्षा की गयी.

error: Content is protected !!