प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने की पूजा अर्चना

विदिशा, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह और राजस्व, पुर्नवास एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह राजपूत ने मानोरा मेला में पहुंचकर भगवान जगदीश स्वामी रथ यात्रा में शामिल होकर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में श्रद्वालुगण, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने भी पूजा अर्चना की।

प्राथमिकता परिवारो के सदस्यों को खाद्यान्न का वितरण
DSC_0199राजस्व, पुर्नवास मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह राजपूत ने आज राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभान्वित होने वाले प्राथमिकता परिवारों के सदस्यों को खाद्यान्न वितरण किया। मानोरा के पंचायत भवन में आयोजित उक्त कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के विकास के लिए कृृत संकल्पित है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप गरीबों को एक रूपए प्रति किलो के मान से गेहूं चावल व नमक प्रदाय किया जा रहा है।
इससे पहले कलेक्टर श्री एम0बी0ओझा ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वंचित प्राथमिकता परिवार के सदस्यों के नाम जोडे जाने हेतु क्रियान्वित किए गए अभियान को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि जिले में दो लाख सात हजार 925 परिवार के नौ लाख 27 हजार 975 सदस्यों का सत्यापन कराया जा चुका है और उन्हें एक रूपए प्रति किलो के मान से खाद्यान्न प्रदाय किया जा रहा है।
प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के 18 हितग्रा्रहियों को मौके पर खाद्यान्न प्रदाय किया वही तीन हितग्राहियों को इन्दिरा आवास के चेक प्रदाय किये। कार्यक्रम स्थल पर पूर्व विधायक श्री मोहर सिंह, बासौदा विधायक श्री निशंक जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी समेत अन्य जनप्रतिनिधि के अलावा पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र चौधरी, अपर कलेक्टर डॉ0के0डी0त्रिपाठी समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन ग्यारसपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री छत्रपाल शर्मा ने किया और आगंतुकों के प्रति आभार सीईओ जिला पंचायत के द्वारा व्यक्त किया गया।

प्रभारी मंत्री ने किया दैनिक अखबार हरिभूमि का लोकार्पण
जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह राजपूत ने आज भोपाल से प्रकाशित होने वाला दैनिक अखबार हरिभूमि के विदिशा संस्करण का विदिशा के जालोरी गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि जनता की आवाज को उठाने का अखबार सशक्त माध्यम है। जो सुझाव प्राप्त होगे उन पर शासन प्रशासन विचार करेगा।
कार्यक्रम को नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योतिशाह, पूर्व सांसद श्री प्रतापभानु शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री रघुवीरशरण शर्मा, पूर्व विधायक श्री गुरूचरण सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी के अलावा श्री मनोज कपूर, श्री बाबूलाल ताम्रकार के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!