वेद प्रताप वैदिक ने की हाफिज सईद से मुलाकात

vaidik-hafiz saeed meetingमुंबई हमलों के मुख्य साजिशकर्ता और भारत में मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल आतंकी हाफ़िज़ सईद को खोजने में एजेंसियां नाकाम रही हैं लेकिन वरिष्ठ भारतीय पत्रकार वेद प्रताप वैदिक ने न सिर्फ हाफिज को खोज निकला बल्कि उनसे लम्बी बातचीत भी की. सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी तसवीर से देख कर बातचीत का और उसकी विषय वस्तु का सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है. वैदिक कुछ समय पूर्व पाकिस्तान की यात्रा पर थे जहां उन्होंने लाहौर में हाफ़िज़ से मुलाकात की.

मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बात करते हुए सईद ने  कहा कि अगर मोदी पाकिस्तान आते हैं तो वो उनका इस्तकबाल करने को तैयार है. सईद ने अनौपचारिक होते हुए जसोदा बेन के बारे में भी बात की और पूछा कि मोदी की पत्नी के क्या हाल हैं ?

वैदिक के साथ हुयी बातचीत में सईद ने भारतीय मीडिया के ऊपर खुद को आतंकी घोषित करने का आरोप लगाते  हुए कहा कि भारत के मीडिया ने उसे विश्व समुदाय में आतंकी के रूप कुख्यात कर दिया है. वैदिक के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से अधिक कड़ी सुरक्षा के बीच रहने वाला सईद पाकिस्तान में बेख़ौफ़ घूमता है और जहां चाहे वहाँ आ जा सकता है और सभाओं को सम्बोधित कर सकता है. उसके ऊपर किसी भी तरह की रोक टोक नहीं है.

पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में आतंकी ट्रेनिंग शिविर चलाने के आरोप का जवाब देते हुए सईद ने कहा कि पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत उसे इस मामले में दोषमुक्त करार कर चुकी है और खुदा का वास्ता देते हुए सईद ने खुद को बेक़सूर बताया. खुद को भारत से जुड़ा हुआ बताते हुए सईद ने बताया की उसका रोपड़ से पुराना नाता है और उसकी माँ यही पर गर्भवती हुयीं थी. हालाँकि उसका जन्म मार्च 1948 में पाकिस्तान में हुआ. सईद ने भारत और पाकिस्तान की संस्कृति को आपस में जुड़ा हुआ बताया और कहा कि अगर मौका दिया जाये तो वो भारत के किसी भी शहर में लोगों के बीच जा कर अपनी बात रख सकता है और लोगों को बता सकता है कि उसे गलत समझा गया है. अगर मौका दिया जाये तो वो ग़लतफ़हमियाँ दूर कर सकता है.

http://mediadarbar.com

error: Content is protected !!