आप के सात विधायक बीजेपी ज्वाइन करने आए थे-विधूडी

Ramvir-Singh-Bidhuriनई दिल्ली / दिल्ली में सरकार गठन को लेकर बयानबाजी का बाजार गर्म है। एक तरफ अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी बीजेपी पर उनके विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस और बीजेपी आम आदमी पार्टी को कठघरे में खड़ा कर रही है। शुक्रवार को बीजेपी विधायक रामबीर सिंह बिधूड़ी ने एक सनसनीखेज दावा किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सात विधायक उनसे मिलने आए थे। बिधूड़ी ने दावा कि आप के ये विधायक अपनी पार्टी से ऊब चुके हैं। वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करना चाह रहे हैं। बिधूड़ी के मुताबित सातों विधायक बीजेपी में शामिल होना चाहते थे, लेकिन उनकी पार्टी दिल्ली में जोड़तोड़ के दम पर सरकार नहीं बनाना चाहती है। बिधूड़ी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली में सरकार बनाने की मांग को खारिज कर दिया। ऐसे में इन विधायकों को पार्टी में शामिल करने का कोई मतलब नहीं था। बिधूड़ी ने कहा कि आप के ज्यादातर विधायक दिल्ली में बीजेपी की सरकार चाहते हैं। गुरुवार को कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से समर्थन लेने के लिए उन्हें जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने आप की कोर कमिटी के मेंबर इलियास आजमी के बारे में कहा था कि वह कांग्रेस से समर्थन के लिए मिलने आए थे। उन्होंने उस मुलाकात का विडियो भी जारी किया था।
इन आरोप-प्रत्यारोपों के बीच आम आदमी पार्टी भी नए तरीकों से हमले कर रही है। पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी हमारे विधायकों को खरीदने में नाकाम रही तो अब धमकी दे रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सोमवार को दिन में 10 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलने जाएंगे।
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का कहना है कि मोदी सरकार की नाकामी से बीजेपी दिल्ली में जल्दी चुनाव नहीं करवाना चाह रही है। कांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा दिल्ली में बीजेपी विधानसभा भंग करने से डर रही है। उसे पता है कि जल्दी चुनाव हुए तो उसे मोदी हार का मुंह देखना पड़ेगा।

‘सिसोदिया ने कहा था, केजरीवाल से है दिक्कत तो मुझे बनाओ सीएम’
manishदिल्ली का सियासी पारा सातवें आसमान पर है। शुक्रवार को एक बार फिर से कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने नया खुलासा किया। खान ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद साथी मनीष सिसोदिया की दिल्ली में सरकार बनाने की ऐसी हरसत थी कि वह केजरीवाल को भी पीछे छोड़ने को तैयार थे। आसिफ ने कहा कि मनीष से नोएडा में उनकी मुलाकात हुई थी और उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समर्थन से हम दिल्ली में फिर सरकार बनाना चाहते हैं। आसिफ के मुताबिक मनीष ने कहा कि यदि कांग्रेस को केजरीवाल से दिक्कत है, तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा। आप सोनिया गांधी से बात कीजिए। इस बीच मनीष सिसोदिया ने ट्विट कर कहा कि मैंने कांग्रेस नेता आसिफ खान से न कोई मुलाकात की है और न ही कभी उनसे मेरा कोई संवाद हुआ है।
आसिफ ने कहा कि मुलाकात के दौरान आप नेता संजय सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मनीष दिल्ली में फिर से सरकार बनाने के लिए इस कदर बेताब थे कि उन्होंने संजय सिंह के साथ कई बार मुलाकात की। आसिफ के मुताबिक उन्हें सत्ता की ऐसी चाहत थी कि केजरीवाल को किनारा करने के लिए तैयार थे। आसिफ मोहम्मद ने कहा कि वह सिसोदिया का एसएमस दिखाने के लिए तैयार हैं। उधर आम आदमी पार्टी ने आसिफ के दावों को पूरी तरह खारिज किया है। आप नेता राहुल मेहरा ने कहा कि यदि आसिफ मोहम्मद के पास कोई भी सबूत है तो वह तुरंत दिखाएं। यदि उनके पास सबूत नहीं है तो अनाप-शनाप न बोलें। इसके जवाब में आसिफ मोहम्मद ने कहा कि यदि मनीष सिसोदिया में हिम्मत है तो इस आरोप का खंडन करें। यदि वह खंडन करते हैं तो मैं सबूत दिखाने को तैयार हूं। आसिफ ने कहा कि मैं झूठा आरोप नहीं लगाता।
आसिफ के आरोप पर बीजेपी ने कहा कि यह संगीन आरोप है। अब आम आदमी पार्टी सबूत की मांग कर रही है तो जब हम पर आरोप लगाती है तो क्या सबूत दिखाती है? बीजेपी ने पूछा है कि यदि हमारी पार्टी पर वे विधायकों को 20 करोड़ में खरीदने का आरोप लगा रहे हैं तो क्यों नहीं सबूत दिखाते? आसिफ मोहम्मद खान ने पूछा कि इनके कोर कमिटी के मेंबर इलियास आजमी का विडियो मैंने जारी कर दिया है। इस पर आम आदमी पार्टी क्या कहेगी? इस पर राहुल मेहरा ने कहा कि मुझे इस विडियो के बारे में पता नहीं है।

error: Content is protected !!