कांग्रेस, BJP ने देश को लूटा: केजरीवाल

कोयला ब्लॉक आवंटन में घोटाले को लेकर संसद में जारी हंगामे के बीच टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सत्तापक्ष और विपक्ष पर ये कहकर निशाना साधा है कि कांग्रेस और बीजेपी इन दोनों पार्टियों ने देश को लूटा है. साथ ही केजरीवाल ने कोल ब्‍लॉक आवंटन को तुरंत रद्द करने की मांग की.

इससे पहले केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि किसी पार्टी के पास यह नैतिकता नहीं बची है कि वह कोयला घोटाले के खिलाफ आवाज उठाए. प्रधानमंत्री के इस्तीफ़े की मांग ड्रामा है. कोई भी पार्टी जांच नहीं चाहती है और सब कुछ फिक्स है.

उन्होंने सत्तापक्ष और विपक्ष पर हमला जारी करते हुए आगे कहा कि इन सदस्यों ने संसद को थियेटर में बदल दिया है जहां हर कुछ संसद के बाहर लिखी स्क्रिप्ट पर चल रहा है. विपक्ष शोरगुल कर रहा है जबकि राजीव शुक्‍ला सभापति को राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करने को कह रहे हैं. यह हम लोगों से धोखा है. हम लोग जल्द ही इस घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे. हमारी मांग है कि विपक्ष के सीएम के खिलाफ भी जांच की जाए.

सीएजी द्वारा संसद में पेश रिपोर्ट में कहा गया है कि निजी कम्पनियों को कोयला ब्लॉक आवंटन में पारदर्शिता के अभाव के कारण सरकारी खजाने को करीब 1.86 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

इस रिपोर्ट में प्रत्यक्ष तौर पर प्रधानमंत्री या उनके कार्यालय को दोषी नहीं ठहराया गया है, लेकिन जुलाई 2004 से मई 2009 की अवधि में, जब इन ब्लॉक्स का आवंटन किया गया था, उस समय कोयला विभाग का प्रभार प्रधानमंत्री के पास था.

error: Content is protected !!