मां के लिए 31 को दौड़ेगा छतरपुर नगर

भोपाल, इंदौर और टीकमगढ़ के बाद छतरपुर में कार्यक्रम
imagesछतरपुर। मां के प्रति आस्था और उन्हें पूर्ण सम्मान दिए जाने के उद्देश्य से छतरपुर में 31 अक्टूबर को रन फॉर मदर का बेहद गरीमापूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। आयोजक संस्था के प्रमुख व संस्थापक प्रवीण श्रीवास्तव ने इस आयोजन की तैयारी को लेकर सोमवार को नगर के सीलिंग होम स्कूल में बैठक ली। जिसमें नगर के इस आयोजन की समिति गठित की गई।
31 अक्टूबर शुक्रवार को प्रात: 7 बजे स्कूली बच्चे एक दौड़ मां के नाम समर्पित करते हुए नगर की पुरानी तहसील प्रांगण से इस आयोजन पर केन्द्रित संदेशों की तख्तियां लेकर पूर्ण यूनिफार्म में शामिल होंगे। छत्रसाल चौराहे तक बच्चों की इस दौड़ के बाद मंचीय कार्यक्रम होगा जहां पिछले दिनों नगर के विभिन्न विद्यालयों में मां पर आधारित आयोजित की गई चित्र प्रतियोगिता के चयनित प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। इस कार्यक्रम में मंच पर नगर की 3 माताओं का सम्मान कर उनकी आरती उतारी जाएगी।
छतरपुर में आयोजित किए जा रहे इस प्रथम कार्यक्रम के लिए गठित की गई समिति में आयोजक प्रवीण श्रीवास्तव के अलावा समर्पण क्लब के सुभाष अग्रवाल को अध्यक्ष दैनिक भास्कर सतना के अशोक नायडू को सचिव, वैश्य समाज सम्मेलन छतरपुर के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र नीखरा, अशासकीय शिक्षण संस्था के जिला अध्यक्ष प्रमोद मिश्रा, कार्यकारी अध्यक्ष अनिल अवस्थी, डॉ. राधा कृष्णनन उमावि के संचालक शाहिद खान, मुस्कान के संचालक धर्र्मेन्द्र गुप्ता, युवा वैश्व महा सम्मेलन के जिला प्रभारी, अशोक अग्रवाल शीलिंग होम स्कूल के संचालक, संजीव नगरिया को संयोजक बनाया गया है। इनके अलावा मानसरोबर हाई स्कूल के संचालक मनोज दुबे को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। वहीं न्यू राष्ट्र भ्रमण के संपादक सुरेन्द्र अग्रवाल, शुभ भारत के संपादक सचिन अग्रवाल, समर्पण क्लब के केके तिवारी, पीएन तिवारी, ब्रजबिहारी साहू, केएन गुप्ता, केएन सोमन, रमेश असाटी, अशोक खरे एवं प्रकाश कठल को भी आयोजन समिति में शामिल किया गया है। इस आयोजन में प्रशासन, पुलिस विभाग सहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं और तमाम जागरूक नागरिकों का भी सहयोग लिया जा रहा है।
-संतोष गेंगेले

error: Content is protected !!