प्रियांशु दीक्षित का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयन

littel mamaसीहोर। नगर के प्रतिभाशाली फुटबालर प्रियांशु दीक्षित का छिंदवाड़ा में आयोजित राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में भोपाल संभाग टीम में चयन किया गया है। फुटबालर प्रियांशु आक्सफोर्ड विद्यालय के अध्ययनरत है। विद्यार्थी की इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के संरक्षक पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, प्रमोद पटेल, आक्सफोर्ड विद्यालय के संचालक जाली कुरियन, जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके बांगरे, मनोज दीक्षित मामा, शाकिब खान, चंद्रशेखर पहलवान, शिशिर शर्मा, माधव यादव, नारायण कुशवाहा, सुरेन्द्र कुशवाहा, अताउल्ला खान, गणेश चौरसिया, मनोज कन्नौजिया, शैलेन्द्र चौहान, अरुणा पारे, प्रकाश शर्मा, माधव यादव, मदन कुशवाहा, अतुल रजौरिया, सोनू खान, राजेन्द्र सेन, सीमा धाड़ी, लखन ठाकुर, संजय पेशवानी, चंद्रशेखर डागर, आशीष शर्मा, मयंक जैन, विजय यादव, स्वराज कंवरे, सत्यनारायण वारिया, गौरव खरे, प्रतीक नामदेव, पन्ना सक्सेना, अजय बिसोरिया, वैभव उदासी, दुष्यंत छोकर, प्रभात, आनंद और मनमोहन आदि शामिल है।

बालिकाओं का राज्य प्रतियोगिता में चयन
पचामा हाई स्कूल की चार बालिकाओं का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। जिसमें जूनियर फुटबाल टीम में विनीता और निकिता, वेट लि िटंग में पूजा का छिंदवाड़ा में चयन किया गया है। वहीं नरसिंहपुर में जारी जूडो-कराटे में दीपिका का चयन किया गया। छात्राओं की इस उपलब्धि पर शाला की प्राचार्य श्रीमती कुरैशी और कोच वैभव उदासी ने बधाई दी।

शालेय क्रिकेट टीम भोपाल रवाना
DSCF1960सीहोर। भोपाल में आयोजित होने वाली शालेय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए शहर के विभिन्न अंचलों से डेढ़ दर्जन से अधिक अंडर-14 क्रिकेटरों का चयन किया गया है। जिसमें पत्रकार सुनील शर्मा के भतीजे ऋषि शर्मा और दिनेश वर्मा के पुत्र जयंत वर्मा आदि शामिल है। मंगलवार को अनेक खेल पे्रमियों ने अंडर-14 में चयनित नन्हे क्रिकेटरों को विदाई दी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि गत दिनों शहर के चर्च मैदान में आयोजित चयन ट्रायल में शहर सहित आस-पास के पांच दर्जन से अधिक क्रिकेटरों ने भोपाल में होने जा रही अंडर-14 प्रतियोगिता के लिए अपना प्रदर्शन किया था, इन खिलाडिय़ों में से डेढ़ दर्जन से अधिक क्रिकेटरों का चयन जिला स्तरीय शालेय क्रिकेट टीम में हुआ है। क्रिकेटर क्रिकेट कोच आशीष शर्मा गुरु और मदन कुशवाहा के सानिध्य में भोपाल रवाना हुए। क्रिकेटर शर्मा और वर्मा के चयन पर अनेक खेल प्रेमियों ने बधाई दी है। बधाई देने वालों में विधायक स्वदेश राय, प्रमोद पटेल, क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत अग्रवाल, उपाध्यक्ष अतुल तिवारी, माधव यादव, इरफान हुसैन, कमलेश परोचे, वीरु वर्मा, अमित कटारिया, मनीष जैन, सुरेन्द्र रल्हन, प्रदीप आहुजा, अता उल्लाखान, अरुणा पारे, सचिन कीर, मोहनीश त्रिवेदी आदि शामिल है।

एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी पुण्य तिथि
सीहोर। देश की सर्वमान्य नेताओं में से एक स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी और अनुसूचित जाति परिषद द्वारा आगामी 31 अक्टूबर को जिला कांग्रेस कमेटी में एकता दिवस का आयोजन किया गया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस के अध्यक्ष ओम वर्मा और अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद के जिलाध्यक्ष मुकेश खत्री ने बताया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती आगामी 31 अक्टूबर को शहर के बस स्टैंड स्थित जिला कांग्रेस कमेटी में मनाई जाएगी। इस अवसर पर शहर के अनेक प्रबुद्धजनों और अन्य कांग्रेसजनों को एकता दिवस के मौके पर आने की अपील की गई है। वहीं 30 अक्टूबर को शहर कांग्रेस कमेटी और अनुसूचित जाति परिषद के संयुक्त कार्यक्रम के तहत सुबह ग्यारह बजे दीपावली मिलन का आयोजन किया जाना है। श्री वर्मा और श्री खत्री ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 30 अक्टूबर दीपावली मिलन और 31 अक्टूबर श्रीमती गांधी की पुण्य तिथि पर एकता दिवस का आयोजन किया गया है।

राजस्थानी ब्राह्मण समाज की बैठक आज
सीहोर। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी राजस्थानी ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। अन्नकूट महोत्सव के संबंध में शहर के नदी स्थित महिला घाट पर राजस्थानी ब्राह्मण समाज की बुधवार की शाम को पांच रखी गई है। समाज के पदाधिकारियों ने महोत्सव की तैयारियों और समाज के आगामी कार्यक्रमों के लिए बैठक में आकर अपने सुझाव देने की अपील की है।
santosh gengele

error: Content is protected !!