लोधी समाज ने नगर आयुक्त को दिया ज्ञापन

aagra newsअखिल भारतीय लोधी राजपूत युवा मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद राजपूत के नेतृत्व में प्रतापपुरा स्थित महारानी अबंतीबाई लोधी स्थित प्रतिमा के रख-रखाव व सौंदर्यीकरण को लेकर नगर आयुक्त/महापौर को ज्ञापन दिया।
आनंद राजपूत ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम की प्रथम अगुवा लोधी समाज का गौरव महारानी अबंतीबाई लोधी का बलिदान दिवस 20 मार्च 2015 को है। प्रतापपुरा स्थित उनकी प्रतिमा के आस-पास गंदगी का ढेर है। फाउंडेशन के टाईल्स व प्लास्टर जगह-जगह से टूट गया है। उक्त स्थिति से लोधी समाज में रोष व्याप्त है। अगर प्रशासन प्रतिमा का सौंदर्यीकरण व साफ-सफाई 5 मार्च तक नहीं करता है तो अ.भा.लोधी राजपूत युवा मण्डल सड़क पर उतर कर आन्दोलन करने पर बाध्य होगा।
बन्टी लोधी ने कहा कि शहीद किसी जाति विशेष का न होकर देश की धरोहर होते हैं। इनकी प्रतिमाओं के रख-रखाव की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है, प्रशासन को अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करना चाहिए।
डॉ. सुनील राजपूत ने कहा कि अगर प्रशासन जल्द ही प्रतिमा का सौंदर्यीकरण नहीं करता है तो लोधी समाज का युवा आन्दोलन करेगा और जरूत हुई तो आमरण अनशन करने से पीछे नहीं हटेगा।
ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से यशपाल लोधी, सतेन्द्र लोधी, हरिओम लोधी, डॉ. उदल सिंह, नेकराम लोधी, दुष्यन्त लोधी, दीपक लोधी, गौतम लोधी, भोगीराम राजपूत, रोशन लोधी, गिर्राज सिंह राजपूत, सतीश राजपूत, मुकेश लोधी आदि उपस्थित रहे।
आनंद राजपूत
राष्ट्रीय अध्यक्ष
अ.भा. लोधी राजपूत युवा मण्डल
9997993860

error: Content is protected !!