दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की गाजियाबाद शाखा का पदस्थापन समारोह

मारवाड़ी समाज गाजियाबाद में जनकल्याणकारी योजनाओं को आकार देने के लिए तत्पर
दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री पवन कुमार गोयनका सम्मेलन की गाजियाबाद शाखा के महामंत्री श्री शशि खेमका का अभिनंदन करते हुए।
दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री पवन कुमार गोयनका सम्मेलन की गाजियाबाद शाखा के महामंत्री श्री शशि खेमका का अभिनंदन करते हुए।

गाजियाबाद, दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री पवन कुमार गोयनका ने कहा कि देश में मारवाड़ी समाज ही एक ऐसा समाज है जो राष्ट्रीय एकता, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं उन्नतिशील राष्ट्र निर्माण में सहभागी रहा है। यह समाज राष्ट्र की हर मुसीबत के समय मदद करता आया है। श्री गोयनका दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की गाजियाबाद शाखा के पदस्थापन समारोह पर आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। होटल दिल्ली सीजल्स, ई-3, चंद्रनगर (सूर्यनगर) मेन रोड, गाजियाबाद में नई शाखा के पदाधिकारियों के चयन पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए श्री गोयनका ने दिल्ली और एनसीआर में मारवाड़ी समाज के सुदृढ़ संगठन की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि मारवाड़ी समाज दिल्ली और एनसीआर में अपनी जनकल्याणकारी, सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों के लिए तत्पर हो। इस समाज के लोगों ने अपनी प्रतिभा और मेहनत के जरिये हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की गाजियाबाद शाखा के पदाधिकारियों को माल्यार्पण कर उनका अभिनंदन किया। विदित हो कि श्री राजेश जालान को गत दिनों गाजियाबाद शाखा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया था।

गाजियाबाद शाखा के अध्यक्ष श्री राजेश जालान ने बड़ी संख्या में उपस्थित मारवाड़ी भाइयों का स्वागत करते हुए कहा कि आप लोगों ने मारवाड़ी समाज को एकजुट करने का जो बीड़ा उठाया है, उसके निश्चित ही सकारात्मक परिणाम आयेंगे। उन्होंने कहा कि मारवाड़ी समाज ने अनेक क्षेत्रों में सफलता हासिल की है, लेकिन वह राजनीति के क्षेत्र में पीछे है। समाज को एकजुटता के साथ इस क्षेत्र में आगे आना चाहिए।
शाखा के नवनिर्वाचित महामंत्री श्री शशि खेमका ने राष्ट्र के निर्माण में मारवाड़ी समाज के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे समाज ने देश के कोने-कोने में जाकर उन क्षेत्रों का विकास किया, अनेक जनकल्याणकारी वृहद योजनाओं को आकार दिया। सेवा और परोपकार के कार्यों में एक अलग पहचान बनायी लेकिन हममें एकता न होने के कारण हमारी स्वतंत्र पहचान नहीं बन पायी है। वक्त का तकाजा है कि हम अपने सेवा और जनकल्याण के कार्यों से एक अलग पहचान बनाएं। गाजियाबाद में मारवाड़ी लोगों की बहुलता है उन्हें जोड़कर किसी बड़ी जनकल्याणकारी योजना को आकार देनी चाहिए तभी इस शाखा के गठन का उद्देश्य पूरा होगा। कार्यक्रम का संयोजन दिल्ली प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के महामंत्री श्री राज कुमार मिश्रा ने करते हुए सम्मेलन के उद्देश्य एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी।
इस अवसर पर शाखा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का अभिनंदन किया गया। श्री ललित गर्ग, श्री राजेश गुप्ता, श्री ओम जालान, श्री मनीष जालान, श्री सुरेश अग्रवाल आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।
(ललित गर्ग)
महामंत्री: सूर्यनगर एज्यूकेशनल सोसायटी 
सी-ब्लाॅक, सूर्यनगर, गाजियाबाद
मो. 9811051133
error: Content is protected !!