सोशल मीडिया की आड में काला कारोबार (भाग-2)

पुलिस गिरफ्तार होने वाले का आइ्रडी प्रूफ देखना जरूरी नहीं समझती
शहर के सेवन स्टार होटलों से लेकर सरायों में तेजी से फलफूल रहा हैं

रेणु शर्मा
रेणु शर्मा

-रेणु शर्मा– जयपुर शहर में जिस्मफरोसी का धन्धा करने वाली लड़कियंा को देश के बाहर से बुलाया जाता हैं और बुलाकर उन्हे पैकेज की राशी देकर बाहर भेजने का गोरखधन्धा लम्बे समय से फलफूल रहा हैं । इसी धन्धे में शहर के कुछ संगठित सफेदपोश गिरोह काम कर रहे हैं। इस गिरोह की पंहुच बहुत ऊपर तक बतायी जाती इस गिरोह के सरगाना लड़कियों को मासिक पैसा देकर दूसरे शहरो में भेज रहे हैं। विदेशों से आने वाली युवतियंा कुछ महिनों तक यहंा रहकर जयपुर सहित राजस्थान के अन्य शहरों में जिस्मफरोसी का धन्धा करती हैं। वहंा से उन्हे फिर दूसरे राज्यो में भेज दिया जाता हैं पैकेज टूर पर पर्यटन स्थलों पर आने वाले युवा ग्रूप के साथ भी इन लड़कियों को भेजा जाता हैं।
गौरतलब हैं कि अगर पुलिस कभी कभार पीटा एक्ट की कार्यवाही में इन्हे गिरफ्तार भी करती हैं लेकिन इनके दलालों की जमानत पर ये लोग वापस बाहर आकर अपना गौरखधन्धा शुरू कर देते हैं और पुलिस गिरफ्तार होने वाले का आइ्रडी प्रूफ देखना भी जरूरी नहीं समझती।
1.नेपाल, भूटान, थाईलेण्ड, बाग्लादेश से दिलायी जाती हैं लड़कियंा-
स्ूाूत्रों से पता चला हैं कि अर्न्तराज्य स्तर पर कार्य करने वाले जिस्मफरोसी के ये दलाल लड़कियंा को नेपाल, भूटान, थाईलेण्ड, बाग्लादेश देशों से एक से दो लाख रूपये की मासिक रकम देकर भारत बुलाते हैं और इनके द्वारा जिस्मफरोसी का व्यापार करवाते हैं। हंालाकि लड़कियंा वैध पासपोर्ट पर भारत लायी जाती हैं तय समयावधी समाप्त होने पर इनका वीजा बढवाकर इन्हे दूसरे राज्यों में भेज दिया जाता हैं। जिस्मफरोसी का व्यापार शहर के सेवन स्टार होटलों से लेकर सरायों में तेजी से फलफूल रहा हैं।
पर्यटन और अध्ययन वीजा के नाम पर लायी जाती है लड़कियंा –
गौरतलब है कि ये लड़कियंा पर्यटन और अध्ययन के नाम पर वीजा देकर बुलायी जाती हैं इनको किराये के कमरे में या होटल में ठहराकर जिस्मफरोसी के धन्धे के लिये भेजा जाता हैं इन सभी से सम्पर्क इसका दलाल फेसबुक पर कोड नाम से करता हैं।
नाकाम हैं पुलिस की कार्यवायी –
जयपुर में गतवर्ष 273 मामले पीटा एक्ट के दर्ज किये गये जिनमें से 500 के लगभग दलाल और वेश्याओं को जेल भेजा गया जिनमें से 73 लड़कियंा बाग्लादेश, 62 युवतियंा नेपाल, 14 लड़कियंा आसाम 16 लड़कियंा दूसरे राज्यों की एंव सबसे ज्यादा लड़कियंा नेपाल की पायी गयी।
जयपुर पुलिस शहर में इस काले धन्धे को रोकने में बिलकुल नाकाम साबित हो रही हैं शहर के विभिन्न चौराहों पर जिस्मफरोसी का धन्धा करने वाली युवतियंा शाम से ही इंतजार नजर आ जाती हैं। शहर के कुछ चुनिन्दा चौराहों पर संदिग्ध महिलाओं की भीड अकसर देखी जा सकती हैं।

error: Content is protected !!