भोजपुरी भाषा से बहुत ज्यादा लगाव है -गोविंद ओझा

1381656_802840466452970_3681205711287691354_nबचपन से संगीत से प्यार और लगाव के चलते संगीतकार गोविंद ओझा को अपने संगीत और भोजपुरी इंडस्ट्री से काफी लगाव है इसी के चलते उन्होंने अपने कई और सपनो को छोड़ दिया और मुंबई आकर एक संगीतकार,गीतकार और सिंगर की जिंदगी को अपनाया .गोविंद ओझा ने बताये अपने करिअर से जुड़े कुछ खास बातचीत के कुछ अंश;

1)गोविंद जी सबसे पहले अपना संछिप्त में परिचय दीजिये ?

मैं आरा बिहार का रहनेवाले हूँ पढाई में काफी अच्छा और मेहनती होने के कारण माता -पिता चाहते थे की मैं सी.ऐ बनु जबकि मैंने सी.ऐ की अपनी पूरी पढाई पूरी कर ली थी ,लेकिन मुझे संगीत से बहुत प्यार था यही कारण है की मैंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू की .भारतीय कला केंद्र से संगीत की शिक्षा लेने की बाद और कई अन्य कई जगहों से मैंने संगीत की शिक्षा ग्रहण की और दिर मुंबई अपनी किस्मत आजमाने आ गया .

2)आप कितने सालो से संगीत लाइन में काम कर रहे है ?

मैं पिछले १५ सालो से मैं काम कर रहा हूँ .महुआ चैनल में मैंने ७ साल काम किया और उसके बाद बिग मैजिक ,टी -सीरीज जैसी कम्पनियो के लिए मैंने बहुत साल काम किया है और अभी भी कर रहा हूँ और इन चैनलों पर आनेवाले कई शोज में मैंने अपना संगीत दिया और कई गीत भी लिखे है ,यही नहीं मेरे बनाये कई गानो में मैंने अपनी आवाज़ भी दी है .और लोगो ने बहुत पसंद भी किया है ,यही कारण है की टीवी करने के बाद फिल्मो में गीत-संगीत देना मैंने शुरू कर दिया .

3)आपकी फिल्मो के बारे में बताइये ?

हाल ही में प्रदर्शित हुई भोजपुरी फिल्म ‘योद्धा’ में मैंने संगीत दिया था था जो लोगो को बहुत पसंद आया था ,जिसके बोल है ‘लड़ जाला जब नजरिया ‘ यह गाना सुपरहिट रहा था .इस फिल्म का संगीत बप्पी लहरी जी ने दिया था और एक गाना उन्होंने मुझे तैयार करने को कहा जिसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ और फिल्म के साथ-साथ मेरे बनाये गाने को भी लोगो ने बहुत पसंद किया.,
4) आपकी आनेवाली फिल्म कौन सी है?

मेरी बहुत जल्द फिल्म ‘गुलामी ‘ आनेवाली है जिसमे मैं अपना संगीत दिया है इस फिल्म में दिनेश लाल यादव और मधु शर्मा मुख्य भूमिका निभा रहे है .टीनू वर्मा इस फिल्म का निर्देशन कर रहे है . सभी गाने काफी अच्छे और कर्णप्रिय है जिसे दर्शक बहुत पसंद करेंगे यही नहीं फिल्म में २ गाने दिनेश जी ने गाये है.इसके अलावा फिल्म ‘नथुनिआ पे मारे गोली सईया हमार’ इस फिल्म पर भी काम चल रहा है जिसमे मेरे द्वारा संगीत दिया गया है .

5) ‘नथुनिआ पे मारे गोली सईया हमार’ इस फिल्म के बारे में बताइये ?

यह फिल्म यशी फिल्म्स द्वारा बन रही है जिसका निर्माण अभय सिन्हा कर रहे है काफी बड़े बजट और बड़े बैनर की फिल्म है जिसका निर्देशन अजय श्रीवास्तव करने जा रहे है और फिल्म का संगीत भी काफी अच्छा और मजेदार है जिसे दर्शको के मनोरंजन को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है .

6) फिल्मो के अतिरिक्त भी आप कई टीवी शोज में हिस्सा लेते है?

जी बिलकुल अभी हाल ही में बिग मैजिक गंगा पर आये शो भक्ति समार्ट का ऑडिशन जज में ही था और मैंने इस शो में कई अच्छे और बेहतर गायको को को आगे बढ़ने का मौका दिया था .
7)क्या भोजपुरी फिल्मो के अलावा हिंदी फिल्मो की ओर अपना रुख करेंगे ?

अभी तो फ़िलहाल ऐसा कोई मन नहीं है और मैंने कभी हिंदी फिल्मो के लिए कोशिश भी नहीं की है क्योंकि मुझे भोजपुरी से बहुत प्यार है क्योंकि भोजपुरी मेरी मातृभाषा है और मुझे भोजपुरी भाषा से बहुत ज्यादा लगाव है इसलिए हिंदी फिल्मो की तरह बढ़ने के कोई मन नहीं है.

8)अपने दर्शको से चलते -चलते क्या कहना चाहेंगे ?

दर्शको से यही कहूँगा की अब तक उन्होंने मेरे गानो को बहुत पसंद किया है और उनके बदौलत ही आज मैं कुछ बन पाया हूँ .दर्शको से यही चाहूंगा की आगे भी मेरे गानो को पसंद करे और मुझे और आगे बढ़ने में मदद करे.
SANJAY BHUSHAN PATIYALA

error: Content is protected !!