केरल की एकमात्र महिला मंत्री ने किसान से की शादी

unnamedवायनाड / केरल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ सरकार में एकमात्र महिला मंत्री पी. के. जयलक्ष्मी रविवार को पारंपरिक हिंदू आदिवासी रीति रिवाजों के अनुसार एक किसान के साथ शादी की डोर में बंध गईं।
आदिवासी और युवा मामलों के मंत्रालय का पदभार संभालने वाली मंत्री की शादी को लेकर काफी समय से चर्चाएं चल रही थीं। उनका विवाह वलाडू के समीप मम्बायिल में उनके पैतृक आवास पर हुआ जहां मुख्यमंत्री ओमान चांडी, विपक्ष के नेता वी. एस. अच्युतानंदन और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने भाग लिया।
सुबह में आदिवासी रीति रिवाज कुरूचिया के बाद हरे रंग की सिल्क की साड़ी पहने जयलक्ष्मी ने चांडी और अच्युतानंदन के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। दुल्हा बने सी. ए. अनिल कुमार सफेद रंग की कमीज और मुंडु पहने हुए थे। उन्होंने जयलक्ष्मी के गले में मंगलसूत्र पहनाया और उसके बाद दोनों ने एक दूसरे के गले में मोगरे के फूलों की माला पहनायी।
यह शादी समारोह इस मायने में खास था कि इसमें बड़ी संख्या में केरल की जानी मानी हस्तियों ने भाग लिया जिनमें रमेश चेन्निथला, के. सी. जोसफ और विधानसभा अध्यक्ष एन. सकथान भी शामिल थे। इस विवाह समारोह का स्थानीय टेलिविजन चैनलों ने सीधा प्रसारण किया क्योंकि यह किसी मंत्री की शादी थी।

error: Content is protected !!