सभी संगठनो को लेकर हम पत्रकारों के हितो की रक्षा करेगें

संतोष गंगेले
संतोष गंगेले
भोपाल – प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह जी चौहान ने अधिमान्यता अवधि एक साल से बढ़ा कर दो साल कर दी तथा पत्रकारों के हितों में कडा कानून बनाने की घोषणा विदिशा प्रेस क्लब की मांग पर की जिसका गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब प्रांतीय समिति स्वागत करती है साथ ही सरकार का आभार ब्यक्त करते हुए अपनी आने मांगो को पूरा करने ज्ञापन भेजा गया है।
राजधानी सहित मध्य प्रदेश के सभी पत्रकारों साथिओ -मध्य प्रदेश के पत्रकारों के हितों की रक्षा व उनकी समस्याओ को लेकर गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब के संरक्षकगण ,कार्यवाहक अध्यक्ष ,महा सचिव ,सचिव सभी पदाधिकारीगण ,लगातार प्रदेश सरकार के संपर्क में रहते है। हम चिल्ला कर कार्य करने पर विश्वास नहीं करते है ??? हम हर अपनी मांग लिखित में सरकार के मंत्री महोदय ,जनसम्पर्क विभाग ,राजनैतिक नेताओ को दे कर पूरी करवाने में लगे है। परिणाम सभी आपके सामने है।
गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब प्रांतीय समिति की और से मै [संतोष गंगेले ] प्रदेश सरकार को लिखित ज्ञापन दे चूका हूँ की उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन कराया जावे ,मजीठिया आयोग के अनुसार पत्रकारों को वेतन दिलाओ ,मध्य प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को आदेशित किया जावे की प्रत्येक जिला कलेक्टर आवश्यक रूप से हर तीन माह में किसी भी अवकाश के दिन जिला के पत्रकारों से रु व रु होकर पत्रकारों की ब्यक्तिगत समस्याओ को सुनकर उनका निराकार समय सीमा में किया जावें। जिला जनसम्पर्क विभाग अपने अपने जिला के पत्रकारों के परिचय पत्र जारी करे ,जिससे पत्रकारों की पहचान बानी रहे। जिला जनसम्पर्क अधिकारी तहसील स्तर पर पत्रकारों की कार्यशाला का साल में आयोजन कराई जावें। जिला के प्रत्येक थाना में पत्रकारों की सूचि रखी जावें जिससे पुलिस पत्रकारों में होने बाले विवाद समाप्त होगें। प्रदेश सरकार को सुझाव सहित मांग पत्र भेजा गया है की प्रत्येक जिला से , प्रत्येक माह दर्शनीय स्थलों ,तीर्थ स्थलों पर पत्रकारों का भ्रमण कार्यक्रम निश्चित किया जावें। प्रदेश के ऐसे पत्रकारों की जिला प्रशासन की पहचान पर आर्थिक मदद की जावे जो आर्थिक दृष्टि से कमजोर है। पत्रकारों के बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र में कोटा [आरक्षण ] दिया जावें।
गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब प्रांतीय अध्यक्ष की ओर से ज्ञापन दिए जा चुके है तथा भोपाल जाकर व्यक्तिगत सम्बंधितजनो से मिलने की योजना तैयार की जा चुकी है।

error: Content is protected !!