जगमोहन डालमिया नही रहे

JAGMOHAN DALMIYANनई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीआईआई) के प्रेसिडेंट जगमोहन डालमिया का कोलकाता में निधन हो गया। उन्हें कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें कोलकाता के बीएम बिड़ला अस्पताल में भर्ती किया गया था।
75 वर्षीय डालमिया पिछले काफी समय से बीमार थे। वे इसी वर्ष मार्च में बीसीआईआई के अध्यक्ष बने थे। लगभग 11 वर्षों बाद वापसी करते हुए डालमिया अध्यक्ष चुने गए थे। हालांकि अध्यक्ष बनने के बाद से बीमारी के कारणों से उनकी सक्रियता ज्यादा नहीं रही थी और वे कोलकाता से कामकाज देख रहे थे।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस दुखी की घड़ी में वे उनके परिवार के साथ हैं। डालमिया के निधन की खबर मिलते ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बिड़ला अस्पताल के लिए घर से रवाना हो गए।
सचिन ने शोक जताते हुए लिखा की डालमिया ने हमेशा उनका उत्साह बढ़ाया। उन्होंने क्रिकेट के लिए काफी मेहनत भी की। सचिन ने लिखा की उनके करियर के अंतिम दौर में ईडन गार्डन में हुए टेस्ट मैच को खास बनाने में डालमिया का ही हाथ था।

error: Content is protected !!