दहतोरा में सामाजिक बुराई रूपी रावण का किया दहन

ravan dahan 005आगरा। दशहरे के उपलक्ष्य में दहतोरा में अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी द्वारा रावण वध एवं रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों और लोगों को दशहरे के पर्व के महत्व के बारे में बताया गया। दशहरे के पर्व को बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाता है। इस उपलक्ष्य में अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ने दहतोरा में सामाजिक बुराई रूपी रावण का दहन किया।
दहतोरा के अवन्तिबाई पार्क में दशहरा के उपलक्ष्य में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों ने महंगाई, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, रिश्वतखोरी तथा भ्रूण हत्या विरोधी पुतले का दहन किया। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के संपादक मानसिंह राजपूत ने कहा कि दशहरा का प्रमुख हिंदु पर्व है। यह पर्व बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक माना जाता है।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उप-संपादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि रामायण व्यक्तिगत एवं सामाजिक जीवन के उच्च आदर्शों को प्रस्तुत कर जीवन को समृद्ध बनाने का संदेश देती है। दशहरा का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक माना जाता है। इस अवसर पर सभी लोगों को अपने अंदर की बुराईयों का दहन करना चाहिए।
इस अवसर पर पवन राजपूत, दुष्यंत लोधी, मोरध्वज राजपूत, नीतेश, राकेश, विष्णु लोधी, दीपक, मुकेश, लोकेश, दिनेश, जीतेन्द्र,राजवीर सहित दहतोरा गाँव के सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!