राज महाजन और राधे माँ जैसे नामों की चर्चाओं को दरकिनार कर बिग बॉस में अलग चेहरे

big-boss-10बहुप्रतीक्षित रियलिटी शो बिग बॉस का पहला एपिसोड 16 अक्टूबर को प्रसारित हुआ और बहुत समय से चल रही नामों का गहमा-गहमी पर विराम लगकर सभी फाइनल प्रतियोगिओं के नाम खुलकर आ गए. ख़बरों में राधे माँ, कबीर बेदी, शाइनी आहूजा, सना सईद, नक्षत्र बागवे, राहुल राज सिंह, अरमान जैन और राज महाजन के नामों के चर्चा बहुत ज़ोरों पर थी. लेकिन बिग बॉस ने चर्चाओं के विपरीत जाकर वीजे बानी, रोहन मेहरा, राहुल देव, गौरव चोपड़ा, लोपामुद्रा राउत, करण मेहरा और मोनालिसा को बिग बॉस में सेलिब्रिटीज मेहमान के तौर पर उतारा. इसके साथ ही, आम आदमी केटेगरी में नितिभा कौल, मनोज पंजाबी, मनवीर गुर्जर, लोकेश कुमारी शर्मा, प्रियंका जग्गा, आकांक्षा शर्मा और ओम स्वामी बिग बॉस के घर में घुसने में सफल हुए.

ख़बरों से अलग हटकर बिग बॉस के बदले समीकरणों के बारे में टीवी होस्ट और संगीतकार राज महाजन ने कहा, “बिग बॉस के बदले समीकरणों के बारे में मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहूँगा. बिग बॉस की अपनी पालिसी है. जिन लोगों के साथ संभावित प्रतियोगिओं के तौर पर मेरा नाम चल रहा था, उन सब में से कुछ के साथ मेरी लगातार चर्चा चल रही थी. जब से हम लोगों के नाम ख़बरों में आये थे, हम लोग लगातार संपर्क बनाकर रखे हुए थे.”

टीवी होस्ट और संगीतकार राज ने बताया, “इस बार के बिग बॉस के सेलिब्रिटीज का लेवल मुझे पसंद नहीं आया. मैंने पहले के बिग बॉस के सीजन देखें हैं और अच्छे प्रोफाइल के लोगों को मैंने बिग बॉस में देखा है. पहले के मुकाबले इस बार के बिग बॉस के सेलिब्रिटीज का लेवल गिर गया है. कुछ तो ऐसे हैं जिन्हें कोई जानता भी नहीं है. भगवान् का शुक्र है कि मैं बिग बॉस में नहीं हूँ. अपने बस का उतना नहीं है… “

अपने बारे में राज महाजन ने कहा, “मैंने कभी नहीं कहा कि मैं बिग बॉस जा रहा हूँ. मीडिया ने ख़बरों में मेरा नाम बिग बॉस के संभावित मेहमान के तौर पर उछाला किया था. बिग बॉस के घर में कम्पटीशन में आगे बढ़ने के लिए अब प्रतियोगी किसी भी स्तर तक जा सकते हैं. जो शायद मेरे बस का नहीं है. क्योंकि गाली देना, राजनीती करना, झूठ बोलना, मक्कारी करना, लड़ाई करना और कराना, ये सब शायद मेरे जैसे कलाकारों के बस की बात नहीं थी. बिग बॉस का घर मेरे लिए लिए उचित प्लेटफार्म नहीं है.”

पता चला है कि अभी हाल ही में संगीतकार और एक्टर राज महाजन पर 498A, 323, 504, 506, 377, दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम 1961 3 और 4 धाराओं के तहत दहेज़, घरेलु हिंसा जैसे झूठे इल्जामों में फंसाकर मुकदमा दायर किया गया है. राज कहते हैं, “मुझे झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है जिसमे पुलिस डिपार्टमेंट के कुछ लोगो भी साथ दे रहे हैं. मैं कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर महिलाओं के लिए कानूनों के दुरूपयोग के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर आन्दोलन खड़ा करूँगा. मुझे काफी लोगों से लगातार मेसेज आ रहे हैं जो इस आन्दोलन मेरे साथ लड़ना चाहते हैं. मैं मोदी सरकार से आग्रह करना चाहता हूँ कि भारतीय कानून व्यवस्था में इस तरह के कानूनों का खात्मा होना चाहिए जिनका दुरूपयोग महिलायें या ससुराल वाले शरीफ और नादान लोगों को फंसाने के लिए करते हैं. नहीं तो हम जैसे शरीफ लोग समाज में बेईमान लोगों के हाथों बेइज्जत होते रहेंगे. माननीय मोदी जी ! हमें ऐसे कानूनों से बचाइये.”

ऐसा कहा जाता है राज की पत्नी द्वारा दहेज़, घरेलु हिंसा और 377 का आरोप जान-बूझकर इसलिए लगाया है ताकि राज महाजन कानूनी पचड़ों में फंस जाए और बिग बॉस में ना जा पाए. और लगता है राज की पत्नी का यह मकसद पूरा हो गया है.

बहरहाल, राज महाजन अपने आगामी म्युज़िक एल्बम ‘मजबूरियाँ’ (गायक, डॉ. हरिओम, IAS) और ‘लागे कैसे तोरे बिन जिया रे पीया’ (गायक सचिन देव मिका और मनोज बक्शी) के रिलीज़ में व्यस्त हैं. ‘लागे कैसे तोरे बिन जिया रे पीया’ में राज महाजन ने अभिनय भी किया है और नए लुक में कमर हिलाते हुए नज़र आयेंगे.

error: Content is protected !!