ओबीसी सूची में शामिल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री गहलोत को सौंपा ज्ञापन

15319586_1305401492855710_1955752749_nलोधी समाज ने महाराष्ट्र ब झारखंड के लोधी समाज को केंद्र की ओबीसी सूची में शामिल कराने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे केंद्रित मंत्री थावर चंद गहलोत को सौंपा ज्ञापन
अखिल भारतीय लोधी महासभा ने पाँच दिसम्बर को दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना देने के बाद केंद्र सरकार के केंद्रित मंत्री थावरचंद गहलोत सामाजिक न्याय एवं अधिकारीता को झारखंड ब महाराष्ट्र के लोधी समाज को ओबीसी सूची में शामिल करने के लोधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने विपिन वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष- लोधी महासभा व आनंद लोधी राष्ट्रीय अध्यक्ष- अ. भा. लोधी युवा महासभा व राजीव ठकरेले के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।
मंत्री जी ने आश्वासन दिया है कि लोधी समाज को उसका हक जरूर मिलेगाकृ। आनंद लोधी राष्ट्रीय अध्यक्ष अ. भा. लोधी युवा महासभा ने कहा कि जब पूरे देश के 18 राज्यों में से 16 राज्यों में लोधी समाज केंद्र की सूची में ओबीसी में आती है तो केवल महाराष्ट्र व झारखंड के लोधी समाज के साथ सरकार कैसे सोतेला व्यवहार कर सकती है। दोनो राज्यों को केंद्र की सूची में शामिल कराने की माँग बहुत पुरानी है। इसको लेकर समय समय पर लोधी समाज प्रदर्शनो के माध्यम से अपना आक्रोश व्याप्त करता रहा है पर समाज का युवा अब हर हाल में लोधी समाज को केंद्र की ओबीसी सूची में शामिल करा कर मानेगा। इसके लिए चाहे समाज को कोई भी कुर्बानी देनी पड़े। ये आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक महाराष्ट्र व झारखंड के लोधी समाज को न्याय नही मिल जाता।
विपिन वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष लोधी महासभा ने कहा की पूरे देश में लोधी समाज पर जहाँ भी अन्याय होगा वहाँ अखिल भारतीय लोधी महासभा समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होगी। महाराष्ट्र व झारखंड के युवाओ के साथ लोधी महासभा अब लड़ाई को अंजाम तक पहुँचाएगी।
आंदोलन के संयोजक राजीव ठकरेले ने कहा की लोधी समाज गत कई वर्षों से महाराष्ट्र व झारखंड के लोधी समाज को केंद्र की ओबीसी सूची में शामिल कराने की माँग विभिन्न मंचो से उठाता रहा है, पर किसी भी सरकार ने उनकी माँगो पर ध्यान नही दिया आज उसी आक्रोश का परिणाम है कि पूरे देश का लोधी समाज आज जंतर मंतर पर धरना देने को बाध्य हुआ है। उसी धरने के परिणाम स्वरूप ही केंद्र सरकार के मंत्री जी ने मिलने का समय दिया व जल्द ही दोनो राज्यों के लोधी समाज को केंद्र की ओबीसी सूची में शामिल कराने का अश्वासन दिया है।
प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से राकेश लोधी एडवोकेट, गुलाब सिंह लोधी, पीतम लोधी, हरीओम लोधी, रामस्वरूप लोधी, संजय लोधी, रजनी लोधी, आशा उपवंशी, मोहन नर्वरिया, लाखन सिंह लोधी, जितेंद्र लोधी, जोगेश लोधी, अजेंद्र लोधी, जय राम लोधी, आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!