घटिया तेल,नमक बेच रहे है बाबा रामदेव !

योग गुरू बाबा रामदेव की मुश्किलें बढऩे वाली है। बाबा रामदेव की ओर से बेचे जा रहे फूड प्रोडक्ट्स टेस्ट में फेल हो गए हैं। उत्तराखण्ड के खाद्य विभाग ने ये टेस्ट किए थे। एक निजी चैनल ने विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया है कि नमक,मसाले,जैम,सरसों के तेल के सैंपल टेस्ट में फेल हो गए हैं। खाद्य विभाग ने हाल ही में बाबा के दिव्य योग आश्रम से सैंपल लिए थे।

विभाग की जांच में पता चला कि बाबा की ओर से बेचा जा रहा सामाना घटिया गुणवत्ता का है।सूत्रों का कहना है कि कुछ उत्पाद बाहर बनाए गए थे लेकिन इनको आश्रम के ब्रांड से बेचा जा रहा था। 16 अगस्त को खाद्य विभाग ने बाबा के आश्रम पर छापा मारकर सैंपल कलेक्ट किए थे। सूत्रों के मुताबिक बाबा रामदेव के आश्रम पर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा। साथ ही 10 से 15 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

रामदेव ने छापे की कार्रवाई को गलत करार दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि ये सब केन्द्र सरकार के इशारे पर किया जा रहा है। बाबा ने कहा कि यह आम आदमी और अमीरों के बीच की जंग है। हम आम आदमी हैं और हमारी जंग शुरू हो गई है। बाबा ने सवाल किया था कि क्या किसी विदेशी कंपनी के यहां छापे मारे गए?

error: Content is protected !!