दहतोरा में भूमिगत लाइन डालने आइ टोरेंट टीम को ग्रामीणों ने दौडाया

17028809_1389301697799022_659997705_nआगरा। दहतोरा में मंगलवार को भूमिगत लाइन डालने आई टोरेंट टीम को ग्रामीणों ने लाइन नही डालने दी। सूचना पर पहुँचे ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के डॉक्टर सुनील राजपूत ने जब टोरेंट के कर्मचारियों से परमिशन दिखाने को कहा तो वे अभद्रता पर उतर आए, ओर साथ ही ग्रामीणों को फर्जी मुकदमों में फँसाकर जेल भिजवाने की धमकी देने लगे। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया ओर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लाठी डंडों के साथ एकत्रित हो गए। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए टोरेंट की टीम वापिस लोट गयी।
समिति संयोजक डॉक्टर सुनील राजपूत ने कहा कि जब गाँव वाले दक्षिणांचल से बिजली की आपूर्ति चाहते है तो टोरेंट जबरदस्ती गाँव वालों के ऊपर क्यूँ थोपी जा रही है। किसान मजदूर टोरेंट के महँगे टैरिफ से बिजली लेने में सक्षम नही है फिर भी उसका उत्पीड़न करने के लिए टोरेंट प्रयासरत है। जबकि ग्रामीण टोरेंट के खिलाफ अप्रैल 2010 से लगातार संघर्ष कर रहे है फिर भी ना प्रशासन ना शासन ने उनकी समस्या के समाधान के लिए कोई उचित कार्यवाही की है। अब जल्द ही ग्रामीण विकास संघर्ष समिति टोरेंट के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ेगी।
प्रमुख रूप से खेमचंद पहलवान, रोशन सिंह लोधी, विजय राजपूत, हीरा चैधरी, बीरेन्द्र राजपूत, पवन चैधरी, उर्मिला, शीला, मायादेवी, महेश, चंदू, पवन लोधी, सतीश राजपूत, मुकेश राजपूत आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!