FDI का फैसला दुभाग्यपूर्ण: शरद

जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने कांग्रेस नीत केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के खुदरा बाजार में प्रत्यक्ष विदेशी पूंजी निवेश (एफडीआई) के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस तरह के  फैसले देश के इतिहास में कभी नहीं लिये गये है।

यादव ने आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एफडीआई की मंजूरी देकर गरीब लोगों के पेट पर लात मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एफडीआई का जो फैसला किया है, इस तरह का निर्णय अंग्रेजों ने भी नहीं लिया था। सरकार के इस फैसले से 25 करोड़ लोगों के पेट पर ताला लग जायेगा।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे 25 करोड़ लोग कभी भी सरकार पर बोझ नहीं थें क्योंकि ये लोग जिलों और छोटे-छोटे कसबों में सडक किनारे बैठकर साग-सब्जी और ताजा फल रोज बेचकर अपना जीवन यापन करते है। उन्होंने कहा कि खेती के बाद देश की सबसे बडी आबादी खुदरा बाजार के माध्यम से अपनी रोजी-रोटी चला रहे है और सरकार के इस ताजा निर्णय से इनका व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो जायेगा।

error: Content is protected !!