घर तोड़ने की सूचना सुनकर हुई मजदूर की मौत

BHeemsenआगरा। शनिवार को दहतोरा में आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा भारी पुलिस बल के साथ सोमवार को दहतोरा में आबादी में बने हुए मकानों को तोड़फोड़ करने के लिए आने की सूचना सुनकर खसरा संख्या-66 के एक पीड़ित परिवार के मुखिया भीमसेन पुत्र स्व. मुंशीलाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
इससे गाँव वालों में आक्रोश है। पीडित परिजनों को सांत्वना देने के लिये आगरा ग्रामीण क्षेत्र की विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह पहुंची।
गाँव वालों का कहना है कि एडीए द्वारा की जा रही कार्यवाही गलत है, एडीए गलत तरीके से दहतोरा के मजदूर और किसानों का उत्पीड़न कर रही है। गाँव वालों ने कहा कि एडीए द्वारा की जा रही इस अवैध कार्यवाही के लिए सोमवार को आने की सूचना मिल रही है लेकिन इस मामले में अब तक एडीए द्वारा पीड़ित परिवारों और ग्रामवासिओं को कोई भी नोटिस नहीं दिया गया है। इसी सूचना को सुनकर पीड़ित भीमसेन का शनिवार को सुबह 10 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया पीड़ित कि उम्र 46 साल थी। मृतक भीमसेन के परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं जिसमे से दो बड़ी बेटियों कि शादी हो चुकी है और तीसरी सबसे छोटी बेटी की अभी शादी नहीं हुई है। पीड़ित मृतक भीमसेन के घर की माली हालत बहुत ही खराब है। गाँव वालों का कहना है कि पीड़ित के मरने से अब परिवार को बेटी की शादी और घर चलाना भी मुश्किल हो जाएगा ऊपर से आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा गरीब किसानों और मजदूरों पर की जा रही अवैध कार्यवाही से बेघर होने की नौबत है। दहतोरा के ग्रामवासिओं ने आगरा प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करने की मांग की है और दहतोरा गाँव में आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा की जा रही अवैध कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है।

error: Content is protected !!