जेटली के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोकेंगे वीरभद्र

कांग्रेसी नेता और हिमाचल के सबसे वरिष्ठ राजनीतिज्ञ वीरभद्र सिंह पर कई आरोप लगाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली पर वीरभद्र सिंह ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी है। अरुण जेटली को आड़े हाथों लेते हुए वीरभद्र ने कहा कि पहले उन्हें अपनी पार्टी की ओर ध्यान देना चाहिए। उनके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी भी फिलहाल आरोपों के कठघरे में खड़े हैं। ऐसे में उन पर आरोप लगाना कहां की समझदारी है।

उन्होंने जेटली को चेतावनी देते हुए कहा कि उनपर झुठे आरोप लगाने के मामले में वह जेटली पर मानहानी का मुकदमा ठोकने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच बुधवार को मीडिया द्वारा उनसे भ्रष्टाचार पर कुछ सवाल पूछे जाने पर वह मीडिया पर इतना भड़क गए की गुस्से से कैमरा भी तोड़ डाला। उसके बाद जब उन्हें अपने इस दु‌र्व्यवहार का एहसास हुआ तो उन्होंने मीडिया से माफी भी मांगी।

काग्रेस के प्रवक्ता संदीप दीक्षित इस मामले पर कहा कि अगर किसी को वीरभद्र सिंह की बात बुरी लगी है तो हम माफी मागते हैं। वीरभद्र के व्यवहार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए काग्रेस ने कहा है कि चुनाव कैंपेन के दौरान कभी-कभार इस तरह की बातें हो जाती हैं।

गौरतलब है कि वीरभद्र सिंह पर आयकर रिटर्न में संपत्ति का गलत ब्यौरा देने और बीमा पॉलिसी के जरिये पैसों के हेरफेर करने संबंधी कई आरोप लगे हैं। जेटली ने आरोप लगाएं हैं कि वीरभद्र सिंह ने एक ही बागीचे का एग्रीमेंट दो लोगों के साथ साइन किया और आयकर रिटर्न में अपनी कृषि संबंधी आय का गलत ब्यौरा दिया। जेटली ने वीरभद्र पर जीवन बीमा पॉलिसी के माध्यम से बेहिसाब संपत्ति के लेनदेन का भी आरोप लगाया।

जेटली के मुताबिक, इस्पात कंपनी द्वारा वीबीएस के नाम बार-बार भुगतान करने के बाद शिमला में आनंद चौहान नामक व्यक्ति द्वारा पीएनबी शाखा में खाता खोला गया, जिसमें लाखों रुपये की राशि कई किश्तों में जमा की गई। उसके बाद पाच करोड़ रुपये का चेकों के माध्यम से जीवन बीमा निगम की पॉलिसी के लिए भुगतान किया गया। इसमें वीरभद्र सिंह उनकी पत्नी व दो बच्चों के नाम शामिल हैं।

error: Content is protected !!