संत कंवरराम साहिब को संसद भवन में श्रद्धांजलि

संत कंवरराम मिशन के संस्थापक चांडूराम साहिब को स्मृति चिन्ह देते दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल

कार्यक्रम में विचार रखते अजमेर नगर सुधार न्यास के सदर नरेन शहानी भगत

कार्यक्रम में मौजूद अजमेर सिंधी सेंट्रल महासमिति के उपाध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थानी

कार्यक्रम में मौजूद जोधपुर के जय अमरलाल समाचार पत्र के संपादक व समाजसेवी अशोक मूलचंदानी

जय अमरलाल समाचार पत्र का विमोचन करते अतिथि

नई दिल्ली। बाबा आसूदाराम सेवा समिति, सिंधु सभा दिल्ली व संत कंवरराम मिशन के तत्वावधान में अमर शहीद संत कंवरराम साहिब के बलिदान दिवस पर गत दिवस संसद भवन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल, संत कंवरराम मिशन के संस्थापक चांडूराम साहिब मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
बाबा असूदाराम सेवा समिति के अध्यक्ष ऋषि लाल व सिंधु सभा के महासचिव जयकिशन के अनुसार संत कंवरराम साहिब को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश के तीस से भी ज्यादा शहरों से सिंधी समाज के प्रमुख नेता मौजूद थे। मुख्य अतिथि जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि संत कंवरराम साहिब मानवता के मसीहा थे, जिनकी शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं। चांडूराम साहिब ने कहा कि कंवरराम साहिब का पूरा जीवन मानवता की सेवा में लगा और मानवता को समर्पित उनकी भावना के अनुरूप संत कंवरराम मिशन सेवा कार्य कर रहा है, जिसे कि और बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस मौके पर साहित्यकारों, बुद्धिजीवियों व समाजसेवकों ने संत कंवरराम साहिब के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में अजमेर से नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष व संत कंवरराम मंडल के अध्यक्ष नरेन शहाणी भगत, अजमेर सिंधी सेंट्रल महासमिति के उपाध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थानी और जोधपुर के लोकप्रिय जय अमरलाल समाचार पत्र के संपादक व समाजसेवी अशोक मूलचंदानी आदि भी मौजूद थे। कार्यक्रम के आखिर में संत कंवरराम मिशन के सचिव सत्यानंद सावलानी ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जय अमरलाल समाचार पत्र के विशेषांक का विमोचन भी किया गया।

error: Content is protected !!