एसबीआई कार्ड और अपोलो हॉस्पिटल्‍स ग्रुप ने अपोलो-एसबीआई कार्ड लॉन्च किया

~ हेल्थ और वेलनेस सेगमेंट में भारत का पहला को—ब्रान्डेड क्रेडिट कार्ड

~ परिवार की सभी हेल्‍थकेयर जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया कार्ड

~ भारत में अपोलो के 3800 से ज्यादा हेल्थकेयर आउटलेट के नेटवर्क के माध्यम से देश भर में व्यापक पहुंच

मुंबई, 26 सितंबर 2018: देश की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड और भारत के एक अग्रणी एकीकृत हेल्‍थकेयर सर्विसेज प्रोवाइडर अपोलो हॉस्प्टिल्‍स ग्रुप ने अपोलो एसबीआई कार्ड लॉन्‍च करने के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा की है। हेल्थकेयर सेगमेंट में यह अपनी तरह का पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है। परिवार की हेल्‍थकेयर संबंधी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया अपोलो एसबीआई कार्ड, एक अग्रणी उत्पाद है जो हेल्‍थ और वेलनेस स्पेस में उपभोक्ताओं को बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव प्रदान करता है।
किफायती हेल्‍थकेयर सेवाओं एवं उत्‍पादों की बढ़ती मांग के साथ भारतीय हेल्‍थकेयर एवं वेलनेस बाजार तेजी से बढ़ रहा है। विभिन्‍न आयु समूहों में बढ़ती स्वास्थ्य चेतना के साथ-साथ, नये बाजारों में हेल्थकेयर का विस्‍तार, स्‍वास्‍थ्‍यसेवा के लिए बढ़ती मांग का कारण हैं ।
अपोलो एसबीआई कार्ड अपनी तरह का पहला कार्ड है, जो वेलनेस को लेकर सजग उपभोक्‍ताओं के लिए सभी हेल्थकेयर खर्चों पर विशेष लाभ और असाधारण मूल्य प्रदान करता है। इस साझेदारी के माध्‍यम से कार्डधारक, अपोलो हॉस्पिटल्‍स, अपोलो क्लिनिक्‍स, अपोलो फार्मेसी, अपोलो डाइग्नोस्टिक्स, अपोलो क्रेडल, अपोलो शुगर, अपोलो व्हाइट डेंटल, अपोलो स्पेक्ट्रा, अपोलो लाइफ स्टूडियो, अपोलो टेलीहेल्थ सर्विसेज (एटीएचएस) और अपोलो होमकेयर सहित व्यापक अपोलो हेल्थकेयर इकोसिस्टम से सेवाओं तक पहुंचने में सक्षम होंगे। अपोलो एसबीआई कार्ड परिवार के हर सदस्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी सभी जरूरतों को व्‍यापक रूप से कवर करेगा।
अपोलो एसबीआई कार्डधारकों को कॉम्प्लिमेंट्री वनअपोलो मेंबरशिप मिलती है, जिसके जरिए वे हेल्थ चेक अप्स, डाइग्नोस्टिक्स सेवाओं, फार्मेसी उत्‍पादों, फिजियोथेरेपी आदि पर विशेष छूट और 10% तक की बचत का आनंद उठा सकते हैं। इस मेंबरशिप के जरिए कार्डधारक परामर्श, डेंटल स्क्रीनिंग, होम सैंपल कलेक्शन, अपोलो क्रेडल में डायबिटिक एजूकेटर और समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर के साथ काउंसलिंग आदि जैसी कॉम्‍प्‍लीमेंटरी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। कार्डधारक वनअपोलो मेंबरशिप के माध्यम से 40,000 रुपये तक की बचत और लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं।
इसके अलावा, अपोलो एसबीआई कार्ड कार्डधारकों को हेल्थकेयर पर होने वाले उनके खर्चों पर एक बेहतरीन रिवॉर्ड पॉइंट स्ट्रक्चर के माध्यम से सबसे मजबूत बचत प्रस्ताव प्रदान करता है। कार्डधारकों को किसी भी अपोलो इकाई में खर्च किए गए प्रति 100 रुपये पर 3 रिवार्ड पॉइंट मिलते हैं, जबकि डाइनिंग और एंटरटेनमेंट जैसी लाइफस्टाइल श्रेणियों पर कार्डधारक 100 रुपये खर्च करने पर 2 रिवार्ड पॉइंट कमाते हैं। कार्ड धारक किसी भी अपोलो हेल्थकेयर केंद्र में पॉइंट ऑफ सेल पर रिवार्ड पॉइंट्स प्राप्त कर सकते हैं और अपोलो गिफ्ट वाउचर्स के लिए पॉइंट्स को रिडीम करा सकते हैं यानी अपोलो में अपने हेल्थ और वेलनेस पर होने वाले खर्च पर बचत का आनंद उठा सकते हैं।
बीमा द्वारा कवर किए गए खर्चों के मामले में, अपोलो एसबीआई कार्ड एक अनूठा लाभ देता है। को-पे अमाउंट, जिसे बीमाकर्ता द्वारा पॉलिसी कवर का भुगतान करने से पहले आम तौर पर ग्राहकों को अपनी जेब से खर्च पड़ता है, मेडिकल बिल बड़ा होने पर महत्वपूर्ण हो सकता है। अपोलो एसबीआई कार्डधारक अपोलो एसबीआई कार्ड के जरिए ईएमआई को बहुत कम ब्याज दर पर परिवर्तित करके अपने पॉकेट पर पड़ने वाले बोझ को मैनेज कर सकते हैं। यह सुविधा एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप के माध्यम से महज एक बटन क्लिक कर ली जा सकती है।
लॉन्च के दौरान एसबीआई के चेयरमैन श्री रजनीश कुमार ने कहा, “एसबीआई कार्ड पिछले कुछ वर्षों से लगातार विकास की राह पर चल रहा है। इसके ग्राहक केंद्रित व्यापार दृष्टिकोण और नवीनतम,बाजार अग्रणी उत्‍पादों को प्रदान करने पर फोकस ने तीव्र विकास सुनिश्चित किया है और इसे भारत में सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी में से एक बना दिया है। अपोलो के साथ गठबंधन कर हम देश के विस्तारित हेल्थकेयर और वेलनेस सेगमेंट में ग्राहकों के लिए एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव लाने में सक्षम होंगे। एसबीआई और अपोलो दोनों प्रमुख ब्रांड हैं, जिन पर लाखों उपभोक्ता भरोसा करते हैं और यह साझेदारी एसबीआई कार्ड के विकास को बढ़ाने में मदद करेगी, साथ ही भारतीय उपभोक्ताओं को हेल्थ और वेलनेस खर्चों पर अधिकतम वैल्यू प्राप्त करने के लिए एक असाधारण पेमेंट प्रॉडक्ट प्रदान करेगी। ”
लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ श्री हरदयाल प्रसाद ने कहा, “हम हेल्थकेयर सेगमेंट में देश के पहले कोब्रान्ड क्रेडिट कार्ड अपोलो एसबीआई कार्ड को पेश करने के लिए अपोलो के साथ साझेदारी करने पर प्रसन्न हैं। स्वास्थ्य जागरूकता में वृद्धि और समग्र वेलनेस पर फोकस अलग-अलग उम्र के भारतीय उपभोक्ताओं के बीच बढ़ता ट्रेंड है, जिससे हेल्थ और वेलनेस वर्तमान में सबसे तेज़ी से बढ़ रहे सेगमेंट्स में से एक बन गया है। हेल्थ और वेलनेस पर उपभोक्ता खर्च बढ़ रहा है। हमारे पोर्टफोलियो में, हमने देखा है कि हेल्थ और वेलनेस पर होने वाला खर्च पिछले कुछ वर्षों में वर्ष दर वर्ष 30% बढ़ा है। भारत आज दुनिया की सबसे युवा आबादी में से एक है। जैसे—जैसे इस आबादी की आयु बढ़ रही है, हेल्थकेयर की मांग और बढ़ेगी। अपोलो एसबीआई कार्ड के लॉन्च के साथ, हम अपने उपभोक्ताओं के लिए एक शक्तिशाली, व्यापक उत्पाद लाकर खुश हैं, जो उनके जीवन के सभी चरणों में उनकी स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं का ख्याल रखता है।”

अपोलो एसबीआई कार्ड को उपभोक्ताओं को त्वरित बचत और उनके स्वास्थ्य खर्च पर अधिकतम वैल्यू देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उपभोक्ता अपोलो इकोसिस्टम में स्वास्थ्य खर्च पर त्वरित रिवार्ड पाते हैं, जिसे अपोलो स्वास्थ्य केंद्रों में तत्काल रिडीम किया जा सकता है। कार्डधारक कॉम्‍प्‍लीमेंट्री वनअपोलो मेंबरशिप का आनंद भी उठा सकते हैं, जो अपोलो की विभिन्न पेशकशों में विशेष बचत, छूट और कॉम्‍प्‍लीमेंट्री सेवाओं जैसे लाभ देता है। हमें पूरा भरोसा है कि एसबीआई कार्ड जो गुणवत्ता, ग्राहक केंद्रियता, भरोसे और पारदर्शिता में बेजोड़ उत्कृष्टता के साथ अनूठा मूल्‍य प्रस्ताव लाता है, वह इसे एक बहुत ही सफल उत्पाद बना देगा। हमें अपोलो एसबीआई कार्ड के साथ, हेल्थ सेगमेंट में ग्राहकों की संख्‍या में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्‍मीद है।”

अपोलो हॉस्पिटल्‍स एंटरप्राइज लिमिटेड की एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस चेयरमैन सुश्री शोभना कामिनेनी ने कहा, “अपोलो एसबीआई कार्ड अपने उपयोक्‍ताओं को सबसे व्‍यापक हेल्‍थ एवं वेलनेस सेवायें प्रदान करेगा। इस अनूठी पेशकश के जरिये, अपने उपयोक्‍ताओं को देश का सबसे व्‍यापक हेल्‍थ नेटवर्क उपलब्‍ध होगा। हमारा मानना है कि यह कार्ड विभिन्‍न प्रकार की सेवाओं तक पहुंच दिलाने में मदद करेगा जिसकी पेशकश किसी अन्‍य संस्‍थान या उत्‍पाद द्वारा नहीं की गई है। अपोलो एसबीआई कार्ड धारक कॉम्‍प्‍लीमेंट्री वनअपोलो मेंबरशिप का भी आनंद उठाते हैं जोकि किसी भी अपोलो हेल्‍थ सेंटर पर ढेरों विशिष्‍ट हेल्‍थकेयर फायदों एवं प्रिविलेज की पेशकश करता है। वनअपोलो प्रोग्राम एक हेल्‍थकेयर साथी है जोकि मेंबर की अपोलो इकोसिस्‍टम में समूची यात्रा के दौरान साथ रहता है और उसे हेल्‍थकेयर प्रिविलेज एवं एक्‍सक्‍लूसिव रिवार्ड्स मुहैया कराता है। हमें एसबीआई के साथ गठबंधन कर खुशी हो रही है क्‍योंकि हम सभी भारतीयों के लिए विश्‍वस्‍तरीय स्‍वास्‍थ्‍य सेवायें उपलब्‍ध करानेके हमारे लक्ष्‍य के साथ बढ़ रहे हैं।”

अपोलो एसबीआई कार्ड की मुख्य विशेषताएं:

• हेल्‍थ चेकअप्‍स, डाइग्‍नोस्टिक सेवाओं, फार्मेसी उत्‍पादों, फिजियोथेरैपी आदि पर छूट एवं 10 प्रतिशत तक की बचत के साथ कॉम्‍प्‍लीमेंट्री वनअपोलो मेंबरशिप,

• अपोलो इकाइयों में प्रति 100 रुपये खर्च करने पर 3 रिवार्ड पॉइंट्स

• भोजन, मनोरंजन और फिल्मों पर खर्च किए गए प्रति 100 रुपये पर 2 रिवार्ड पॉइंट

• किसी भी अपोलो हेल्थ सेंटर में पॉइंट ऑफ सेल पर रिवार्ड पॉइंट्स को फौरन रिडीम कराया जा सकता है। 1 रिवार्ड प्‍वाइंट = 1 रुपये

• अपोलो गिफ्ट वाउचर के लिए रिवार्ड पॉइंट का रिडेम्प्शन; अपोलो इकोसिस्टम में वनअपोलो हेल्थ क्रेडिट्स के लिए रिवार्ड पॉइंट का ट्रांसफर

• हेल्थ चेक अप्स, डाइग्नोस्टिक्स सेवाओं, फार्मेसी खर्च, फिजियोथेरेपी आदि पर विशिष्‍ट बचत एवं छूट के साथ कॉम्‍प्‍लीमेंट्री वनअपोलो मेंबरशिप। परामर्श, डेंटल स्क्रीनिंग, होम सैंपल कलेक्शन, अपोलो क्रैडल में समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर और डायबिटिक ट्यूटर के साथ काउंसलिंग आदि जैसी कॉम्‍प्‍लीमेंट्री सेवाएं। हेल्थ क्रेडिट के रूप में रिवार्ड, जिसे किसी भी अपोलो हेल्थ सेंटर में रिडीम कराया जा सकता है।

• सभी प्रतिभागी अपोलो बिजनेस संस्‍थाओं में लाभ और छूट

• सभी पेट्रोल पंपों पर फ्‍यूल सरचार्ज की छूट

• दूसरे वर्ष से 90,000 रुपये या उससे अधिक के वार्षिक खर्च पर रिन्‍यूअल फी रिवर्सल। कार्ड टैक्‍स समेत 499/ रूपये के वार्षिक सदस्यता शुल्क में आता है

• 500 रुपये मूल्‍य के 500 रिवार्ड पॉइंट का वेलकम बेनिफिट

Leave a Comment

error: Content is protected !!