इस गांधी जयंती पर वृद्धि के साथ और वृद्धि का जश्न मनायें

् मर्क के प्रमुख विटामिन ई ब्राण्ड एवियॉन ने भारत में अपनी 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर वृक्षारोपण अभियान की घोषणा की
् ग्रो-ट्रीज के साथ मिलकर हरदा, मध्यप्रदेश में 40000 पेड़ लगाए जाएंगे

सिलीगुड़ी, 2 अक्टूबर 2018- गांधी जयंती और अपनी 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर एवियॉन (मर्क के प्रमुख विटामिन ई ब्राण्ड) ने हरदा, मध्यप्रदेश में 40000 पेड़ों के वृक्षारोपण अभियान की घोषणा की है।
लोगों और कंपनियों को विश्वभर में सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण की सहूलियत देने वाली एक वेब-आधारित सेवा ग्रो-ट्रीज के साथ भागीदारी में एवियॉन चिकित्सकों, भागीदारों और कर्मचारियों तक पहुंच बना रहा है और सभी से एक पेड़ लगाने का संकल्प लेने के लिये कह रहा है। वे सभी साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत में इस ब्राण्ड की 40वीं वर्षगांठ को रेखांकित करने के लिये 40000 से अधिक पेड़ लगाए जाएं।
वृक्षारोपण अभियान के स्थल हरदा में टीम के साथ अपने विचार साझा करते हुए मर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक मिलिंद थत्ते ने कहा, ‘‘पिछले 40 वर्षों में एवियॉन भारत में विटामिन ई की सबसे अधिक बिक्री करने वाले ब्राण्ड के रूप में उभरा है और इसने देश में पोषण की विरासत खड़ी की है। गांधी जयंती के अवसर पर एवियॉन इस विनम्र पहल की घोषणा कर गर्वान्वित है, जो 40 वर्षों के विश्वास और सहयोग के बदले में की जा रही है। अपने पर्यावरण के स्वास्थ्य में सुधार के लिये यह हमारा एक छोटा सा प्रयास है।’’
एवियॉन आज मर्क कंज्यूमर हेल्थकेयर ग्रुप में अग्रणी ब्राण्ड है। यह भारत का नंबर 1 विटामिन ई ब्राण्ड है, जिसके पास स्वास्थ्य पेशेवरों और उपभोक्ताओं के बीच 40 वर्ष की समृद्ध विरासत है।
ग्रो-ट्रीज के श्री बिक्रांत तिवारी ने कहा, ‘‘ग्रो-ट्रीज में हमारा मिशन है भारत की सार्वजनिक भूमि पर लाखों पेड़ लगाना और जंगल पर निर्भर स्थानीय समुदायों को आय का स्थायी स्रोत प्रदान करना। हम मर्क और एवियॉन की 40वीं वर्षगांठ पर इस बड़े वृक्षारोपण अभियान के लिये भागीदारी कर प्रसन्न हैं। एक ब्राण्ड को अपने व्यवसाय की महत्वपूर्ण उपलब्धि का उत्सव ट्रीज फॉर रिवर्स जैसी पहल के साथ मनाते हुए देखना निश्चित रूप से सुखद है।’’

मर्क के कंज्यूमर हेल्थ बिजनेस के विषय में
मर्क स्वास्थ्यरक्षा, जीवन विज्ञान और परफॉर्मेंस मैटेरियल्स में एक अग्रणी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कंपनी है। कंज्यूमर हेल्थ बिजनेस के ब्राण्ड, जैसे न्यूरोबियॉन, बियॉन, नैसिविन, सेवन सीज, डोलो-न्यूरोबियॉन और फेमिबियॉन महत्वपूर्ण बाजारों के अग्रणी हैं, जिन्हें विज्ञान की शक्ति और विश्वभर के उपभोक्ताओं का विश्वास प्राप्त है। कंज्यूमर हेल्थ बिजनेस के लगभग 40 देशों में करीब 3700 कर्मचारी हैं। पोर्टफोलियो में ऐसे ब्राण्ड हैं, जिनकी कुल वार्षिक बिक्री लगभग 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की है। कंज्यूमर हेल्थ मर्क ग्रुप के हेल्थकेयर बिजनेस सेक्टर का व्यवसाय है, जिसका वैश्विक मुख्यालय डर्मस्टैड, जर्मनी में स्थित है।

error: Content is protected !!