अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन

ओरछा [निवाड़ी ] 10 दिसंबर 18 – स्थानीय ओरछा शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में –
अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन बुन्देलखण्ड के समाज सेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमे अधीक्षक श्री जे एस नरवरिया ने गोष्ठी के आयोजन पर संस्था में प्रशिक्षण करने बाले विधार्थियो को सहभागीदारी के साथ विचारो का आदान प्रदान किया गया।
इस अवसर पर समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने कुमारी रोहणी देवी यादव राखी देवी कुशवाहा गायत्री नापित के पद पूजन के साथ उनको साहित्य देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मानव अधिकारों , जीवन के महत्व , नशा के दुष्परिणामों , दुर्घटनाओं से बचने ,स्वच्छता और समरसता समाज पर विचारो से विधार्थीओ को समझाया। इस अवसर पर समाज सेवी संतोष गंगेले ने जब बताया की वह आज 63 बर्ष पूर्ण कर रहे है तो सभी ने हैप्पी बर्थडे के गीत को गुनगुना कर भगवान् श्री रामराजा सरकार से उनकी दीर्धायु की कामना की।
निवाड़ी जिला के पूर्व माध्यमिक शाला मुंडारा में शिक्षक श्रीमती वीणा जैन सीता सिंह दांगी आदि अध्यपकों के सहयोग से संस्था में विचार गोष्ठी आयोजित की इसी प्रकार शासकीय माध्यमिक शाला नौरा निवाड़ी जिला में अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। निवाड़ी क्षेत्र के अनेक शिक्षण संस्थाओ में भारतीय संस्कृति और सस्कारो को बचाने विचार गोष्ठीओ के माध्यम से जत जागरण किया गया

error: Content is protected !!