जियो ने जियोफोन और जियोफोन 2 यूजर्स के लिए जियोरेल ऐप को लॉन्च किया

-इस नई ऐप से यूजर्स बेहद आसानी से रेल टिकट बुक, कैंसिल कर सकेंगे और अपना पीएनआर स्टेट्स भी जांच सकेंगे
मुंबई, 28, जनवरी, 2019: रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक और नई शुरुआत करते हुए जियोरेल ऐप को लॉन्च किया है। ये पहली बार है कि आईआरसीटीसी की रिजर्व टिकट बुकिंग सर्विस अब इस नई जियोरेल ऐप के माध्यम से किसी भी जियोफोन यूजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध है। भारत को डिजिटल तौर पर सशक्त बनाने की दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों के तहत जियो की ये एक और नई पेशकश है, जिससे जियोफोन के यूजर्स को एक और नई एवं उपयोगी सर्विस प्राप्त होगी। ऐप ग्राहकों को अपने जियोफोन पर एक बटन के एक क्लिक पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट्स,पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, रूट,सीट की उपलब्धता और कई अन्य सेवाओं की जांच करके अपनी रेल यात्रा के लिए टिकट बुक करने और रद्द करने की सुविधा प्रदान करेगी।
जियो ऐप स्टोर पर उपलब्ध, जियोरेल ऐप की मदद से आखिरी समय बनने वाली किसी भी यात्रा की योजना के लिए आप तत्काल टिकट बुकिंग करवा सकते हैं। यदि किसी यूजर्स के पास आईआरसीटीसी एकाउंट नहीं है, तो ऐप उन्हें एक एकाउंट बनाने की अनुमति देता है और फिर आवश्यक टिकट बुकिंग के लिए आगे सुविधा प्रदान करती है। जियोरेल के साथ, यूजर्स ऐप के माध्यम से बुक किए गए टिकटों के लिए पीएनआर स्टेट्स की भी जांच कर सकते हैं। ऐप की योजना भविष्य में पीएनआर स्टेटस चेंज अलर्ट, ट्रेन को लोकेट करने और खाने के ऑर्डर जैसी नई नई सर्विसेज देने की भी है।
जियोरेल ऐप पर ट्रेन टिकट बुकिंग को काफी सरल बनाया गया है। इस अनूठी सर्विस के साथ, भारत के उपभोक्ता टिकट बुक करने के लिए लंबी कतारों में खड़े होने या एजेंट फीस का भुगतान करने से बच सकते हैं और इसके बजाय एक बेहतर डिजिटल लाइफ अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!