जल्‍द ही बड़े बैनर की एक हॉलीवुड फिल्‍म की शूटिंग होगी बिहार में

पटना। बिहार में पहली बार आयोजित हो रहे ‘बिहार प्रवासी सम्‍मेलन 2019’ में शामिल हुए हॉलीवुड अभिनेता प्रभाकर शरण ने बताया कि एक बड़े बैनर की उनकी हॉलीवुड की शूटिंग की शुरूआत बिहार से होने वाली है। इस फिल्‍म की शूटिंग अप्रैल – मई में होगी। इसके लिए उन्‍होंने बिहार की सरकार और यहां की जनता से सपोर्ट मांगा है। अभिनेता प्रभाकर शरण ने पटना में संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान पत्रकारों से बातचीत में बिहार और लैटिन अमेरिका के बीच चैन बनाने की इच्‍छा जाहिर की, ताकि बिहार की फिल्‍मों को इंटरनेशनल एक्‍सपोजर मिले सके। मालूम हो कि मोतिहारी, बिहार में पैदा हुए प्रभाकर शरण अभिनेता के अलावा लैटिन अमरीकी देशों में बॉलीवुड फिल्‍मों को डिस्‍ट्रीब्‍यूट भी करते हैं।

वहीं, पहली बार बिहार आये कोस्‍टारिका एंबेसडर ने भी प्रेस को संबोधित किया और कहा कि उन्‍हें बिहार आकर बेहद अच्‍छा लगा। वे चाहते हैं कि बिहार के साथ उनका संबंध बेहतर बने और लैटिन अमेरिका और बिहार के बीच व्‍यापारिक संबंध स्‍थापित हो। इसके अलावा ओमान से आये दीपक ठाकुर ने कहा कि इस सम्‍मेलन का आयोजन पहली बार बिहार की गौरवशाली धरती पर हुआ है। इससे बिहार के उन यूथ्‍स को एक्‍सपोजर मिलने वाला है, जो अपनी माटी से दूर गए बिना प्रदेश के विकास से जुड़ना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि बिहारी होने के नाते मुझे आज यहां आकर गर्व महसूस हो रहा है। बिहार में इस तरह का सम्‍मेलन पहली बार हुआ है, जहां विदेशों में रहने वाले बिहार के लोग इकठ्ठे हुए और अपने अनुभवों को शेयर किया।

उन्‍होंने बताया कि वर्तमान समय में बिहार, इनवेस्‍टर और इंडस्ट्रिलिस्‍ट के लिए मार्केट खुला है, जहां मिनिमल मार्केट कांप्‍पीटिशन के साथ व्‍यापार किया जा सकता है। सर्विस बेस्‍ड इंडस्‍ट्री के लिए बिहार सही जगह है। यहां मेनपावर, स्किल्‍ड डेवलपर और मिननिम कॉस्‍ट पर मिल जाते हैं। यह कार्यक्रम बिहार प्रवासी उद्योगपति और बिहार सरकार के बीच बिहार के विकास में सेतु का काम करेगी। यह कार्यक्रम ऐसे हर बिहारियों को इंडस्‍ट्री सेटअप, रोजगार क्रियेशन और मेडिकल व इंजनीतिरिंग एजुकेशन की क्‍वालिटी को इंप्रूव करना चाहते हैं। यहां होने वाला बिजनेस और इंवेस्‍टमेंट सिर्फ प्रॉफिट कमाने के लिए नहीं, बल्कि आपके स्किल का भी परिचायक है। यह अपनी मातृभूमि से लव, केयर और अफेक्‍शन का भी मौका देगा।

उन्‍होंने कहा कि इस सम्‍मेलन का मकसद है रोजगार, शिक्षा और व्‍यापार के लिए हो रहे बिहार से पलायान को रोकना, बिहार को विकसित, शिक्षित, स्‍वालंबी और देश का सेटल्‍ड स्‍टेट बनाना, रोजगार के लिए इंडस्‍ट्री का सेटअप, एजुकेशनलिस्‍ट और इंडस्ट्रियलिस्‍ट को इंजनियरिंग, मेडिकल, मैनजमेंट संस्‍थान को तकनीक और रिसोर्स के लिए प्रोत्‍साहित करना आदि। इस प्रवासी सम्‍मेलन के ऑर्गनाइजर प्रशांत कुमार पंकज और ज्ञान प्रकाश ने अपनी टीम के साथ मिलकर बिहार इंटरप्रेन्‍योर एसोसिएशन के साथ मिलकर किया था।

error: Content is protected !!