टैफे को चाणक्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया

टैफे को पब्लिक रिलेशन्स कॉउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा सामाजिक नेतृत्व के लिए चाणक्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया

चेन्नई: संख्या के आधार पर दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी, टैफे (ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड) कई दशकों से कृषि और खेती के क्षेत्र में अपने कृषि अनुसंधान केद्र जेफार्म और हाल ही में लॉन्च किया गया मोबाइल ऐप जेफार्म सर्विसेज के द्वारा कृषि उत्पादकता और किसानों की समृद्धि में यागदान कर रहा हैं ।

टैफे को 2019 के चाणक्य अवार्ड्स एंड ग्लोबल कम्युनिकेशंस कॉन्क्लेव में पब्लिक रिलेशन्स काउंसिल ऑफ इंडिया (पीआरसीआई) द्वारा व्यवसाय, उघोग और समाज के प्रति उत्कृष्ट योगदान के लिए ‘पीआरसीआई चाणक्य अवार्ड फॉर सोशल लीडरशिप’ (सामाजिक पहलकर्मी) से सम्मानित किया गया। साथ ही टैफे ने ’र्कोपोरेट कम्यूनिकेंशंस’ के लिये पुरस्कार-श्रेणी का सर्वोच्च पुरस्कार ’क्रिस्टल अवार्ड’ और अपनी ’#FarmDost पहल’ के लिये गोल्ड अवार्ड भी प्राप्त किया। कॉन्क्लेव में विभिन्न श्रेणियों में 11 पुरस्कार हासिल कर, टैफे समूह शीर्ष विजेताओं में शामिल रहा। इनमें से कुछ पुरस्कार, वरिष्ठ पत्रकार, सांसद और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित श्री एच. के. दुआ द्वारा प्रदान किये गये।

कृषि के अलावा, टैफे शिक्षा, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य सेवा, संरक्षण और सामाजिक कल्याण कार्य, आपदा राहत और समृद्ध भारतीय संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के क्षेत्र में सक्रिय समुदाय का समर्थन करता है। टैफे यह कार्य अपने विभिन्न पहलों के माध्यम से करता है, जो टैफे की ‘कल्टिवेटिंग द वर्ल्ड’ की सोच से बहुत गहराई से जुड़ी हुई हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!