सैलून स्मार्ट ग्रूमिंग वर्कशॉप पर अर्पिता दास ने डाली रौशनी

बिउनेस बाय अर्पिता ने शहर में किया 360 डिग्री स्किल ट्रेनिंग कार्यक्रम

जयपुर। जरुरी है कि हर क्षेत्र में कस्टमर्स को जानने से पहले हम अपने साथ काम करने वाले लोगों को समझे। ज्यादातर सैलून आज बदलते वक्त के साथ पीछे छुटते जा रहे है ऐसे में नए दौर के सैलून एंड ब्यूटी कस्टमर्स को समझना बहुत जरुरी है। कुछ इस तरह से दिल्ली के प्रसिद्ध ‘बिउनेस बाय अर्पिता’ से अर्पिता दास ने स्मार्ट ग्रूमिंग विषय पर अपने अनुभव बांटे। चार दिवसीय कार्यक्रम के लिए जयपुर आई अर्पिता ने ‘सैलून स्मार्ट ग्रूमिंग’ पर 360 डिग्री स्किल ट्रेनिंग वर्कशॉप को सम्बोधित किया। जयपुर के सी स्कीम स्थित लुक्स सैलून में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में अर्पिता द्वारा सैलून सर्विसिंग पर विभिन्न पहलु तलाशे गए।
कार्यक्रम के दौरान 60 -70 ब्यूटी एंड हेयर एक्सपर्ट्स शामिल रहे। इन सभी को जनरल ट्रेनिंग देते हुए अपने सैलून को सफल बनाने के लिए सुधार के कई टिप्स दिए गए। इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक सॉफ्ट स्किल्स, क्लाइंट सर्विसिंग मैनेजमेंट, सैलून फ्लोर एटिकेट्स, क्वॉलिटी कन्ट्रोल, लीडरशिप को आगे ले जाते हुए, बॉडी लैंग्वेज , मैनेजिंग कन्फ्लिक्ट्स, टाइम एंड स्ट्रेस मैनेजमेंट जैसी कई अन्य चीज़ों पर रौशनी डाली गई।
अपने प्रोग्राम के बारे में बताते हुए अर्पिता दास कहती है की बिउनेस सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग के महत्व को समझती है और इसलिए 360 डिग्री स्किल ट्रेनिंग देने का प्रोग्राम तैयार किया गया। मुझे खुशी है कि लुक्स जयपुर ने अपने स्टाफ को प्रशिक्षित करने जैसा एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। हमारी टीम हाई-एन्ड सैलून जैसी सर्विस की ट्रेनिंग देकर उन्हें 360 डिग्री स्किल ट्रेनिंग -ए कमिटमेंट टू सक्सेस ट्रेनिंग प्रदान करती है।इस प्रोग्राम के दौरान ब्यूटी एक्सपर्ट डॉ. ज्योति चौधरी भी मौजूद रही।

Leave a Comment