आखिरकार राम जेठमलानी भाजपा से सस्पैंड

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा सांसद और जाने-माने वकील राम जेठमलानी को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। सोमवार शाम को होने वाली बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में उन्हें पार्टी से निकालने के बारे में फैसला किया जा सकता है। गौरतलब है कि जेठमलानी जहां पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए थे, वहीं सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति पर पार्टी से अलग रुख दिखाने से वह आंख की किरकिरी बने हुए थे। इससे पहले जेठमलानी ने पार्टी हाईकमान को चुनौती देते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी से निकालने का दम किसी में नहीं है।
यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा का क्या होगा?: जेठमलानी को सस्पेंड करने के बाद अब सवाल यह है कि क्या पार्टी जेठमलानी के ‘साथियों’ शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा पर भी कार्रवाई करेगी? गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी गडकरी के इस्तीफे की मांग का समर्थन कर चुके हैं, वही सीबीआई डायरेक्टर मुद्दे पर शत्रुघ्न जेठमलानी के रुख को सही ठहरा चुके हैं।
सोमवार को बीजेपी के संसदीय बोर्ड की अहम बैठक होने वाली है। माना जा रहा है कि जेठमलानी को सस्पेंड करने के बाद पार्टी उनके निष्कासन पर फैसला ले सकती है। बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने रविवार को जेठमलानी को सस्पेंड करने की जानकारी देते हुए कहा कि उनकी बयानबाजी के कारण यह फैसला किया गया। उन्होंने कहा, ‘जेठमलानी बीजेपी प्रेजिडेंट के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं और अब विपक्ष के दोनों नेताओं के खिलाफ बातें कहीं हैं। हम इनके खिलाफ उनके आरोपों का पूरी तरह खंडन करते हैं। पार्टी ने उनके बयानों का कड़ा संज्ञान लिया है।’

error: Content is protected !!