अनिल कुमार को मिल रहा बक्‍सर लोकसभा क्षेत्र में समर्थन

बक्‍सर/रामगढ़। जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह बक्‍सर लोकसभा से उम्‍मीदवार अनिल कुमार ने आज रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क कर जनता से वोट मांगा। इस दौरान उन्‍हें महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं का खूब समर्थन मिल रहा है। वहीं, कही पैदल कही बाइक से जनसंपर्क को निकले अनिल कुमार ने भी जनता से उनका वाजिब हक और अधिकार दिलाने का संकल्‍प लिया। अनिल कुमार ने कहा कि जब वोट डालने का समान अधिकार देश के हर नागरिक को है, तो फिर शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य जैसे मूलभूत अधिकारों से गरीबों को क्‍यों वंचित किया जा रहा है। हम यह अधिकार बक्‍सर की जनता को दिलाने का काम करेंगे।

अनिल कुमार ने कहा कि दुनिया जब इतनी तेजी से आगे बढ़ रहा है, वैसे में आज भी बक्‍सर में बड़ी संख्‍या में लोग मिट्टी के कच्‍चे मकानों में रहने को मजबूर हैं। हम यह सूरत बदलना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि बक्‍सर लोकसभा क्षेत्र में हर एक व्‍यक्ति के पास अपना पक्‍का मकान हो। अगर आप हमें मौका देते हैं, तो हम सबका पक्‍का घर बनवाने का काम करेंगे। उन्‍होंने नियोजित शिक्षकों को लेकर कहा कि जदयू, भाजपा, राजद और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दल नहीं चाहते हैं कि बिहार के लोगों की शिक्षा में सुधार हो, तभी तो नियोजित शिक्षकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इससे उनका मनोबल टूटेगा और इसका असर शिक्षा पर पड़ेगी। वैसे भी बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था बुरी स्थिति में हैं।

अनिल कुमार ने एनडीए सरकार पर देश और संविधान के साथ खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार में दलितों और अल्‍पसंख्‍यकों पर सबसे ज्‍यादा हमले हुए हैं। इस सरकार ने गरीबों और वंचितों की अनदेखी कर अपने चोर दोस्‍तों की चौकीदारी की है। उन्‍होंने बक्‍सर के सांसद अश्विनी चौबे पर भी हमला बोला और कहा कि स्‍थानीय सांसद ने पांच सालों में बक्‍सर में विकास का एक ईंट नहीं गाड़ा है। बक्‍सर की जनता उनके खेल को समझ चुकी है। इसलिए चौबे मोदी सरकार के झूठ के बजाय अपने कार्यों का जनता को हिसाब दें। वे बतायें कि बीते पांच सालों में बक्‍सर के लिए उन्‍होंने क्‍या किया? केंद्र में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हैं, कितने अस्‍पताल बक्‍सर में खुलवाये या इसमें दिलचस्‍पी ली। इसलिए लोकतंत्र के इस महापर्व में इन्‍हें सबक सिखायें और बक्‍सर के भविष्‍य के लिए जनतांत्रिक विकास पार्टी के चुनाव चिन्‍ह सिलाई मशीन छाप पर बटन दबाकर भारी संख्‍या में मतदान करें। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि बक्‍सर का विकास मेरे लिए प्राथमिकता होगी।

जनसंपर्क के मौके रवि प्रकाश, मोहन राम, संजय मंडल, डॉ रामराज भारती, सुविदार दास, आशुतोष पांडेय, राजा यादव, मोहन गुप्ता, संतोष यादव, रमेश राम, चंद्रशेखर सिंह, अरुण सिंह, वीरेंद्र सिंह, रामाधार राम के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment