बिहार के विकास को पप्‍पू यादव ही दे सकते हैं नई दिशा : अखलाक अहमद

पटना, 26 अगस्‍त 2019 : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद ने कहा कि बिहार का विकास और विकल्प की राजनीति बिना पप्‍पू यादव और जन अधिकार पार्टी के पूर्ण नहीं हो सकता है। जिस संघर्ष और आंदोलन के माध्यम से समाज में पप्‍पू यादव और पार्टी ने जो विश्वास जगाया है, उससे सभी वर्गों तथा अंतिम पायदान पर बैठे लोगों का भी विश्वास पार्टी पर बना है। यही वजह है कि आम लोग बड़े विश्वास के साथ पप्‍पू यादव और पार्टी की ओर देख रहे हैं।
श्री अहमद ने ये बातें आज जन अधिकार पार्टी (लो) के जिलाध्‍यक्षों की बैठक में अपने संबोधन के दौरान कही। उन्‍होंने कहा कि‍ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के प्रति आम जनों का झुकाव देखने को मिल रहा है। आज जिस सेवा भाव और लोगों के दुख दर्द में शामिल होकर जनसेवा में लगे हैं, उससे लोग श्री पप्‍पू यादव को अपना हमदर्द और सेवक के तौर पर स्वीकार करते हैं। यही वजह है कि बिहार का विकास में उनके बिना संभव नहीं है, इसलिए जब तक जिला अध्यक्ष पूरी सक्रियता के साथ अपने कार्यों का निर्वहन नहीं करेंगे, तब तक दूसरे दल पप्‍पू यादव और जन अधिकार पार्टी के संघर्ष और योगदान को जाति एवं धार्मिक खानों में बांट कर राजनीतिक लाभ लेते रहेंगे।
वहीं, बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष श्री रघुपति सिंह ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) सितंबर के दूसरे सप्ताह से देश के ज्वलंत मुद्दे जैसे – आरक्षण और एनआरसी, बिहार में बढ़ते अपराध, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, गैंगरेप, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रही गिरावट के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन खडा करेगी। आंदोलन की अंतिम रूपरेखा कोर कमेटी की बैठक में तय की जाएगी। श्री सिंह ने पप्‍पू यादव के हवाले से कार्यकर्ताओं से सदस्यता अभियान में तेजी लाने, पूरे राज्य में साधन रूप से सदस्यता अभियान चलाने और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए बूथ एवं पंचायत स्तर तक सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया। इसके तहत हर विधानसभा में पार्टी 20000 सदस्य बनाया जाएगा।
वहीं, बैठक में सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से पार्टी के कार्यों का प्रचार प्रसार करने पर भी बल दिया गया । कॉर्पोरेट घराने के पार्टियों के मुकाबले के लिए कार्यकर्ता आधारित पार्टी जन अधिकार मुकाबला करने के लिए हर स्तर पर तैयार है। वैचारिक रूप से परिपूर्ण एवं संघर्ष के प्रति संकल्पित कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तरह की राजनीति चल रही है उसे हमें सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि एक तरफ सत्तापक्ष एक दूसरे के साथ नूरा कुश्ती का खेल खेल रही है तो दूसरी और विपक्ष परिवारवाद की राजनीति को बढ़ाने के लिए समाज का इस्तेमाल करना चाहती है। लेकिन यह बहुत दिनों तक नहीं चलेगा क्योंकि जन अधिकार पार्टी ऐसे लोगों को बेनकाब करने का हर संभव प्रयास करेगा।
बैठक में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह सांसद पप्‍पू यादव भी मौजूद रहे और उन्‍होंने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं का उत्‍साहवर्द्धन किया। बैठक का संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण साहनी ने की। बैठक को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, उमेर खान, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी, अरुण कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में पार्टी के जिलाध्यक्ष ने भी संबोधित किया।

**********************

पप्‍पू यादव ने दिया प्रतीक्षारत कार्यापालक सहायक संघ के आंदोलन को समर्थन
आमरण अनशन शामिल होकर कहा – हर लड़ाई में हैं साथ

पटना, 26 अगस्‍त 2019 : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने आज प्रतीक्षारत कार्यापालक सहायक संघ के अनिश्चितकालीन आमरण अनशन व भूख हड़ताल का समर्थन करते हुए कहा कि हम इन युवाओं की मांग को लेकर आज मंत्री और सचिव से बात करेंगे और आग्रह करेंगे कि कार्यापालक सहायक संघ के मामले में बातचीत कर कोई रास्‍ता निकाले, वरना जन अधिकार युवा परिषद और छात्र परिषद इनकी हर लड़ाई में मजबूती के साथ खड़े होंगे।

पटना के गर्दनीबाग में आयोजित कार्यापालक सहायक संघ के आंदोलन को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने देश की अर्थ व्‍यवस्‍था को लेकर केंद्र की सरकार पर जोरदार हमला भी बोला। उन्‍होंने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति खास्‍ताहाल है, लेकिन उस पर कोई बहस करने को तैयार नहीं है। बड़े पैमाने पर युवाओं की नौकरियां जा रही हैं। व्‍यापार ठप्‍प हो रहा है, जिसका सबसे ज्‍यादा असर मध्‍यम वर्ग पर पड़ रहा है। यूपीएससी में चीजों को बदला जा रहा है, जिससे लाखों युवाओं का जीवन बर्बाद हो गया है। हालात ऐसे बन रहे हैं किे देश में गरीब, युवा और इंसान नहीं बचेंगे।

उन्‍होंने कहा कि रोजगार से लेकर स्‍टार्ट अप, स्किल, डिजिटल जैसी सरकारी योजनाओं का आखिर क्‍या हासिल हुआ? सरकार इस पर अब बात क्‍यों नहीं करती? जाहिर है कि सरकार की सारी योजना वोट के खातिर लुभाने के लिए थे। चुनाव खत्‍म होने पर अब सरकार जनता का ध्‍यान असल मुद्दों से हटाकर छद्म राष्‍ट्रवाद में उलझा रही है। वरना, किस किसान को छह हजार मिल रहे हैं। यह सोचने की बात है।

error: Content is protected !!