टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कर्नाटक मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में योगदान किया

बैंगलोर, अप्रैल 2020: कोविड-19 के हमले से पैदा हुए संकट का मुकाबला करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज कर्नाटक मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में योगदान किया। यह योगदान कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण (केएसडीएमए) को महामारी से प्रभावित जीवन के पुनर्निर्माण के लिए दिया गया है ताकि राज्य में लोगों के जीवन को सामान्य बनाया जा सके। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक श्री शेखर विश्वनाथन, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर श्री राजू बी केटकले और कर्मचारी यूनियन के सचिव श्री दीपक कुमार ने कर्नाटक के माननीय मुख्यमंत्री श्री बीएस येदुरप्पा को ₹2,00,00,000/- (दो करोड़ रुपए) का एक चेक दिया।
इस पूरी राशि में ₹1,3548,553 टीकेएम ने दिए हैं जो कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण (केएसडीएमए) को दिया गया जबकि बाकी ₹64,51,447 की राशि कर्मचारियों से एकत्र की गई है और कर्नाटक मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में दी गई है।
इस बारे में बताते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक श्री शेखर विश्वनाथनने कहा, “संकट के इस समय में टोयोटा भिन्न समुदायों के समर्थन में पूरी तरह प्रतिबद्ध है और मानवता को बेजोड़ संकट में डालने वाली इस महामारी से निपटने के लिए हर तरह की सहायता करने के लिए तैयार है। केंद्र और राज्य – दोनों सरकारों ने कोविड-19 को ज्यादा फैलने से रोकने के लिए मजबूत, निर्णायक और बेहद सक्रियता वाले निर्णय लिए हैं। हम उनके भारी प्रयासों का पूरा समर्थन करते हैं और प्रार्थना करते हैं देश में लोगों का जीवन तेजी से सामान्य होने की ओर बढ़े।”
इसके अलावा, टोयोटा समूह की कंपनियों ने भी कर्नाटक राज्य सरकार को ₹ 55,00,000 की राशि दान दी है।
महामारी की शुरुआत होने के बाद से टीकेएम तेजी से बदलती स्थिति पर नजर रख रही है और सक्रियता से उपयुक्त कार्रवाई कर रही है और यह समाज की आवश्यकता के अनुसार होता है। समाज की सहायता करने में कंपनी हमेशा अग्रणी रही है और समाज से संबंधित अहम मामलों में यह सरकार के साथ रहती है। इस समय चल रहे संकट से निपटने के लिए कंपनी ने अपने कई सारे स्टेकधारकों के साथ कई तरह की कार्रवाई की है। हाल में कर्नाटक के सरकारी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 3000 हजमत सूट सौंपे गए थे। इसी तरह दिहाड़ी मजदूरों को आवश्यक वस्तुओं के 1000किट और 5000 से ज्यादा लोगों को सैनिटाइजर, मास्क आदि दिए गए तो पुलिस विभाग के हैं। इसके अलावा राज्य के स्वास्थ्य विभाग की सहायता के लिए 14 बसें लगाई गई हैं। टीकेएम ने अपने आपूर्तिकर्ता साझेदार स्टम्प श्युले एंड सोमप्पा स्प्रिंग्स प्राइवेट लिमिटेड का भी समर्थन किया है ताकि हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए “फेस शील्ड्स” का उत्पादन बढ़ाया जा सके और 275 से 10000 यूनिट रोज किया जा सके।

error: Content is protected !!