टाटा मोटर्स ने सिग्‍ना 5525.एस लॉन्च किया

55 टन के उच्चतम ग्रॉस कॉम्बिनेशन वेट वाला भारत का पहला 4×2 प्राइम मूवर

मुंबई, सितंबर, 2020: भारत के अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने आज 4×2 सेगमेंट में भारत के उच्चतम जीसीडब्ल्यू प्राइम मूवर (ट्रैक्टर) सिग्‍ना 5525.एस के लॉन्च की घोषणा की है। सिग्‍ना 5525.एस 4×2 का बेजोड़ 55-टन जीसीडब्ल्यू ग्राहकों का लाभ बढ़ाने के लिये महत्व के अनोखे प्रस्ताव की पेशकश करता है। यह मॉडल टाटा मोटर्स की पावर ऑफ 6 फिलोसफी के साथ डिजाइन किया गया है, जो ग्राहकों को उन्नत प्रदर्शन, स्वामित्व की कम लागत, अधिक आराम और सुविधा की शक्ति से सशक्त करता है; इस प्रकार राजस्व को बढ़ाता है और परिचालन की लागत कम करता है।

सिग्‍ना 5525.एस 4×2 प्राइम मूवर क्‍यूमिन्स 6.7-लीटर इंजन से पावर्ड है, जिसकी पावर रेटिंग 250एचपी और टॉर्क रेटिंग 1000-18000आरपीएल से 950एनएम है, ताकि ड्राइविंग में थकान न हो, टर्नअराउंड टाइम कम हो, जिससे ज्यादा ट्रिप्स हो सकें और ज्यादा राजस्व मिल सके। इस ड्राइवट्रेन को उद्योग-प्रमाणित जी1150 9-स्पीड गियरबॉक्स, 430एमएम डाय. ऑर्गेनिक क्लच और ज्यादा पुलिंग पावर वाले हैवी-ड्यूटी आरए110 रियर एक्सल के साथ डिजाइन किया गया है; इस प्रकार यह दुर्गम क्षेत्र और अनुप्रयोग की कई आवश्यकताओं के लिये बना है। सिग्‍ना 5525.एस में 3 अलग ड्राइव मोड्स हैं- लाइट, मीडियम और हैवी, साथ ही इसमें गियर शिफ्ट एडवाइजर है, जो भार और क्षेत्र के आधार पर पावर और टॉर्क का उच्चतम चयन सुनिश्चित करता है, और दायें गियर के चयन के लिये ऑन-ड्राइव कोचिंग से ईंधन की बचत होती है और इस सेगमेंट में परिचालन की कुल लागत कम होती है।

लॉन्च के अवसर पर टाटा मोटर्स की एमएंडएचसीवी प्रोडक्ट लाइन के वाइस प्रेसिडेन्ट श्री आर.टी. वासन ने कहा, ‘‘सिग्‍ना 5525.एस 4×2 की पेशकश के साथ, टाटा मोटर्स ने भारत के कॉमर्शियल वाहन उद्योग में अग्रणी बनने के अपने मिशन को जारी रखा है। हमारे पास उत्‍पादों की व्‍यापक श्रृंखला है, हम अपने ग्राहकों को उच्च राजस्व कमाने और परिचालन की कम लागत के जरिये उनकी संपूर्ण लाभदेयता बढ़ाने के लिए सबसे बेहतरीन समाधान प्रदान कर रहे हैं। अपने प्रिय ग्राहकों के लिये सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की पेशकश के अपने सतत् प्रयास को जारी रखते हुए, हमें यह घोषणा करके खुशी हो रही है कि हम एक 4×2 प्राइम मूवर पर 55-टन जीसीडब्ल्यू की पेशकश करने वाले पहले विनिर्माता हैं। अपनी पावर ऑफ 6 फिलोसफी के माध्यम से हम सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों और समाधानों की पेशकश जारी रखेंगे और कार्गो तथा कंस्ट्रक सेगमेंट्स में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत करेंगे। इनमें से प्रत्येक नये वाहन में बेड़े के इष्टतम प्रबंधन के लिये टाटा मोटर्स का डिजिटल सॉल्यूशन फ्लीट एज कारखाने से ही फिट होकर आता है, ताकि बेड़े की उत्पादकता बढ़े और ग्राहक का लाभ भी ज्‍यादा हो।’’

नया मॉडल लोकप्रिय सिग्‍ना केबिन के साथ उपलब्ध है, जो देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला एम एंड एचसीवी केबिन है। यह 3-वे मेकैनिकली एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट, ज्यादा जगह वाली स्लीपर बर्थ, मुड़े हुए और टेलीस्कोपिक स्टीरिंग सिस्टम और उपयोग के लिये खूब जगह की पेशकश करता है। सिग्‍ना 5525.एस का सस्पेंडेड केबिन लोअर एचवीएच कैरेक्टरिस्टिक्स की गारंटी देता है और दुर्गम क्षेत्रों में भी आरामदेय यात्रा करवाता है। एम्बियेंट एयर टेम्परेचर सेंसर वाला शक्तिशाली एयर कंडीशनिंग सिस्टम हर मौसम में आरामदेय ड्राइविंग और ईंधन की कम खपत सुनिश्चित करता है। क्रैश-टेस्टेड केबिन, हाई सीटिंग पोजीशन, ज्यादा बड़ी डेलाइट ओपनिंग, रियर व्यू मिरर, ब्लाइंड स्पॉट मिरर, सॉलिड स्टील 3-पीस बंपर इसे ड्राइव के लिये सबसे सुरक्षित केबिन में से एक बनाते हैं। यही नहीं, नई टेक्नोलॉजी वाले एडवांस्ड फीचर्स, जैसे इंजन ब्रेक और आईसीजीटी ब्रेक वाहन पर बेहतर नियंत्रण देते हैं और रख-रखाव की लागत कम करते हैं। इसमें बेड़े के इष्टतम प्रबंधन के लिये टाटा मोटर्स का अगली पीढ़ी का डिजिटल सॉल्यूशन फ्लीट एज भी स्टैण्डर्ड फिटमेन्ट के तौर पर आता है, ताकि अपटाइम बढ़े और स्वामित्व की लागत कम हो।

सिग्‍ना 5525.एस 4×2 में फुली बिल्ट सॉल्यूशंस की एडवांस्ड और व्यापक रेन्ज है, जो ग्राहकों के लिये कई लाभों वाले संपूर्ण समाधान की पेशकश करती है, जैसे फाइनेंसिंग की बेहतर शर्तें, डिलीवरी डे से आय, देशव्यापी सर्विस वारंटी और ज्यादा रिसेल वैल्यू। इस प्रकार यह ग्राहकों के लिये महत्व का कुल मिलाकर बहुत बेहतर प्रस्ताव है।

टाटा मोटर्स एम एंड एचसीवी ट्रकों के पूरी श्रृंखला उद्योग में सर्वश्रेष्ठ 6 साल/6 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है। टाटा मोटर्स संपूर्ण सेवा 2.0 और टाटा समर्थ की पेशकश भी करता है। यह प्रत्येक एम एंड एचसीवी के साथ वाणिज्यिक वाहन चालक की भलाई, अपटाइम गारंटी, ऑन-साइट सर्विस, और व्यक्तिपरक वार्षिक रख-रखाव एवं बेड़ा प्रबंधन समाधानों के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता है।

error: Content is protected !!