टाटा मोटर्स ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी ऑल-न्‍यू सफारी को लॉन्च किया

मुंबई, 22 फरवरी 2021: भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम फ्‍लैगशिप एसयूवी – ऑल-न्‍यू सफारी को लॉन्च किया है। सफारी की आकर्षक डिजाइन, बेजोड़ वर्सेटिलिटी, सुंदर एवं आरामदायक इंटीरियर्स और दमदार परफॉर्मेंस नए युग के एसयूवी ग्राहकों की आधुनिक, बहुआयामी जीवनशैली की जरूरतों को बखूबी पूरा करते हैं। साथ ही नई सफारी अभिव्‍यक्ति एवं रोमांच के साथ प्रतिष्‍ठा एवं परिष्‍करण के परफेक्‍ट संयोजन की चाहत रखने वाले ग्राहकों की जरूरतों को भी पूरा करती है। नई सफारी अब आपके नजदीकी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर उपलब्‍ध है। 6/7 सीटर के लिए इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है।
टाटा मोटर्स ने सफारी के ‘एडवेंचर’ पर्सोना (छवि) का भी अनावरण किया है। इसका लुक बेहद प्रभावी और मजबूत है जोकि ग्राहकों को एसयूवी चुनने के लिए कई विकल्‍प प्रदान करता है। वे अपनी शख्सियत से मेल खाती बेस्‍ट एसयूवी चुन सकते हैं। एडवेंचर पर्सोना ट्रॉपिकल मिस्ट कलर में उपलब्ध होगा, जो हमारे देश के आकर्षक भूभागों में मौजूद समृद्ध एवं विविधीकृत वनस्‍पतियों से प्रेरित है।
नई सफारी के लॉन्‍च के मौके पर टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुएंटर बश्‍चेक ने कहा, “हमारी नई फ्‍लैगशिप सफारी एसयूवी के समझदार एवं तेजी से उभर रहे ग्राहकों की आकांक्षाओं के अनुरूप है। यह 2020 में लॉन्‍च की गई कारों और एसयूवी की ‘न्‍यू फॉरएवर’ रेंज में सबसे अव्‍वल है और टाटा मोटर्स के रणनीतिक बदलाव में एक और महत्‍ववपूर्ण उपलब्धि दर्शाती है। नई सफारी तेजी से बढ़ रहे एसयूवी मार्केट सेगमेंट में मौजूदगी बढ़ाने की हमारे स्‍पष्‍ट इरादे का असरदार ढंग से अनुमोदन करती है। इसकी बेजोड़ बिल्ड क्वालिटी और प्रीमियम फिनिश, पावर एवं परफॉर्मेंस ब्रांड की शानदार विरासत को आगे बढ़ाने के साथ ही न्यू फॉरएवर रेंज की प्रमुख खासियतों की पुष्टि करती है। इसमें सुरक्षा, स्टाइल और ड्राइवेबिलिटी और श्रेणी में बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं। हमारी सफारी एक बार फिर से भारतीय सड़कों पर राज करेगी।”
टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्‍हीकल्‍स बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा, “सफारी भारत में एसयूवी लाइफस्टाइल को लेकर आई थी और अब अपने कंटेम्‍परेरी अवतार में, नई सफारी आज के एसयूवी ग्राहकों की बहुआयामी जीवनशैली की जरूरतों के मुताबिक है। अपने खूबसूरत इंटीरियर्स, अत्‍याधुनिक कनेक्विविटी और प्रीमियम फीचर्स के साथ सफारी न केवल आपकी जीवनशैली में शामिल हो जाता है बल्कि यह उसे कई गुणा ऊंचाई पर ले जाता है। इसकी ‘एडवेंचर’ छवि के साथ, ग्राहक अपनी पसंद की सफारी चुन सकेंगे जो ‘रिक्‍लेम योर लाइफ’ की उनकी व्‍यक्तिगत शख्सियत से सबसे अधिक मेल खाएगी।”
नई सफारी बहुत ही वर्सेटाइल है। यह जबर्दस्‍त आराम और आश्वासन प्रदान करती है। चाहे शहर के भीतर की यात्रा हो, एक्सप्रेसवे का सफर या फिर सुदूर जगहों पर ऐसी गलियां जिन्‍हें पहले एक्‍स्‍प्‍लोर नहीं किया गया है। शक्तिशाली 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड कायरोटेक इंजन और 2741 व्हीलबेस के साथ सफारी सिग्नेचर ओइस्टर व्हाइट इंटीरियर्स, एशवुड फिनिश डैशबोर्ड, एक जादुई पैनोरैमिक सनरूफ – जोकि सबसे चौड़ी और सेगमेंट में सबसे बेहतरीन पैनोरैमिक रूफ है, और 6 एवं 7 सीटों के विकल्‍प के साथ आती है। सफारी में 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड इन्फोटेनेमेंट सिस्टम भी होगा।
टाटा मोटर्स के अन्य प्रॉडक्ट्स की ही तरह, सफारी में भी डिस्क ब्रेक्‍स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 14 फंक्शन के साथ एडवांस्ड ईएसपी जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। बॉस मोड एक शानदार राइड कम्‍फर्ट देता है और इसकी बदौलत सफारी के ग्राहकों को निश्चित रूप से लिविंग रूम स्टाइल वाला ड्राइविंग अनुभव का आनंद मिलेगा। इसके साथ ही यह सिग्नेचर रॉयल ब्लू के अलावा डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्‍ट और ऑर्कस व्हाइट के अतिरिक्त कलर ऑप्‍शंस में भी उपलब्ध होगी।
जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें ‘एडवेंचर’ छवि बहुत ही खूबसूरत दिखती है। इसकी खूबियों में सिग्‍नेचर अर्थी ब्राउन इंटीरियर्स, एयर वेंट्स पर डार्क क्रोम इंटीरियर, नॉब, स्विचेज, इनर डोर हैंडल और स्टीयरिंग व्हील पर पियानो ब्लैक इंटीरियर, फ्लोर कंसोल फ्रेम और आईपी मिड पैड फिनिशर शामिल हैं। ऑल-न्‍यू सफारी नौ वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसकी शुरुआत एक्‍सई से होकर एक्‍सजेडए+ पर खत्म होगी।
अपने नए अवतार में, सफारी ब्रांड की समृद्ध विरासत को आगे ले जाएगी। इसमें टाटा मोटर्स की इम्‍पैक्‍ट 2.0 डिजाइन का संयोजन ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ किया गया है। ओमेगार्क आर्किटेक्‍चर लैंड रोवर के मशहूर डी8 प्‍लेटफॉर्म से निकला है और समूची दुनिया में एसयूवी का गोल्‍ड स्‍टैण्‍डर्ड है। ओमेगार्क आर्किटेक्‍चर ने पहले ही हैरियर की सफलता के साथ अपनी योग्‍यता को साबित किया है।
देश में एसयूवी तेजी से बढ़ रहा यात्री वाहन वर्ग है और नई सफारी कंपनी की लगातार बढ़ रही एसयूवी बिक्री को और तेजी प्रदान करेगी। जिसने पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 20 फीसदी की वृद्धि दर हासिल की है।
चुनौतीपूर्ण वर्ष में, टाटा मोटर्स ने पिछले साल यात्री वाहन बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है और अक्टूबर 2020 के बाद से कंपनी प्रत्येक महीने सफलतापूर्वक 23,000 यूनिट की बिक्री दर्ज कर रही है। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में टाटा मोटर्स का यात्री वाहन सेगमेंट पिछली 33 तिमाहियों के मुकाबले सबसे अधिक बिक्री करने में सफल रहा है। मांग में आई इस तेजी का श्रेय BS6 रेंज को दिया जा सकता है, जिसे पिछले साल कंपनी की न्यू फॉरएवर फिलॉसफी के तहत लॉन्च किया गया था। न्यू फॉरएवर रेंज के सभी प्रॉडक्ट्स की मांग में तेजी देखने को मिली, जिसमें प्रीमियम हैचबैक टाटा ऑल्ट्रोज और BS6 हैरियर भी शामिल थीं और इन्‍होंने सबका दिल चुराया।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!