हीरो मोटोकॉर्प ने अपने कोविड-19 राहत प्रयासों को तेज किया

नई दिल्ली, अप्रैल, 2021- कोविड-19 संबंधित किए जा रहे राहत प्रयासों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बढ़ाते हुए, दुनिया की सबसे बड़े मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने तेजी से देश भर में अपने राहत प्रयासों का विस्तार किया है।
कंपनी के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी प्लेटफॉर्म “हीरो वीकेयर” के तहत, हीरो मोटोकॉर्प ने उत्तराखंड के हरिद्वार में रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम, कनखल (आरएमएसके) के साथ अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली और कोविड -19 के मामलों में तुरंत प्रतिक्रिया देने के सिस्टम को मजबूती देने के लिए सहभागिता की है। हीरो मोटोकॉर्प तेजी से प्रतिक्रिया करने वाली टीमों की क्षमता और अन्य आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के स्वास्थ्य संबंधी बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में मदद कर रहा है। यह मिशन को हरिद्वार के क्षेत्र में कोरोनावायरस के प्रसार को कम करने के लिए एक तत्काल स्वास्थ्य तैयार योजना को तैनात करने में भी मदद करेगा।
इसके अलावा, हीरो मोटोकॉर्प दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और गुजरात सहित कई राज्यों में स्वास्थ्य कर्मचारियों और चिकित्सा कर्मचारियों के सुरक्षित, व्यक्तिगत तौर पर आने-जाने के लिए अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर प्रदान कर रहा है
इस पहल के तहत, कंपनी इस समय हरियाणा के धारूहेड़ा और उसके आसपास के सात अस्पतालों, उत्तराखंड के चार अस्पतालों, हरियाणा के गुरुग्राम में चार अस्पतालों, जयपुर के तीन अस्पतालों, और राजस्थान के अलवर में और गुजरात में हलोल के पास एक अस्पताल में में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए अपने दोपहिया वाहन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में है
इनके अलावा, हीरो मोटोकॉर्प ने दिल्ली और हरियाणा के कुछ अस्पतालों द्वारा आपातकालीन चिकित्सा उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का भी योगदान दिया है। कंपनी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उपयोग के लिए विभिन्न राज्यों में स्वास्थ्य अधिकारियों को पीपीई किट्स भी दान कर रही है।
इन प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए, हीरो मोटोकॉर्प स्थानीय अस्पतालों, राज्य सरकारों और स्थानीय अधिकारियों के साथ साझेदारी करके देश भर में कोविड राहत की दिशा में अपनी पहल को आगे बढ़ाता रहेगा।
हरिद्वार के जिला मजिस्ट्रेट श्री सी.रविशंकर (आईएएस) ने कहा कि “हम हीरो मोटोकॉर्प द्वारा कोविड-19 महामारी से निकलने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए किए गए विशेष प्रयासों की सराहना करते हैं। मैं अन्य कंपनियों से भी एक समान मदद का हाथ बढ़ाने का आग्रह करता हूं ताकि वायरस और आर्थिक कठिनाइयों को दूर करने के हमारे प्रयासों को बल मिले।”
आरकेएमएस हरिद्वार के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट, स्वामी दयाधीपानंद बनाव डॉ. शिवकुमार महाराज ने कहा कि ”मैंने रिस्पांस पैकेज के साथ हमें समर्थन देने के लिए हीरो मोटोकॉर्प का शुक्रिया अदा किया है जो हमें कोरोनिरस महामारी के प्रभावी ढंग से समाधान देने में मदद कर रही है। हीरो मोटोकॉर्प का समर्थन हमारे मिशन को मजबूत बनाए रखेगा और हम इस सहयोग की मदद से अपने मरीजों की देखभाल, जीवन को बचाने और हमारे समुदायों की रक्षा करने में मदद करते रहेंगे।”

error: Content is protected !!