स्कोडा ऑटो इंडिया ने ‘कॉम्पैक्ट वर्कशॉप्स’ की घोषणा की: सेवा की एक अनूठी अवधारणा

मुंबई, 13 सितंबर, 2021- स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक अनूठी पहल- ‘स्कोडा कॉम्पैक्ट वर्कशॉप्स’ शुरू करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य ग्राहक सेवा अनुभव को समृद्ध बनाना है। इस पहल के माध्यम से यह ब्रांड 2021 के अंत तक देश भर में 30 नई कॉम्पैक्ट वर्कशॉप खोलेगा।
स्कोडा ऑटो इंडिया की एकाग्र ग्राहक-केंद्रित रणनीति के अनुरूप सर्विस टचप्वाइंट का विस्तार करना कॉम्पैक्ट वर्कशॉप की अवधारणा का लक्ष्य है। आगे कदम बढ़ाते हुए गैर-मेट्रो शहरों में स्थित सभी सेल्स शाखाओं में एक कॉम्पैक्ट वर्कशॉप खोली जाएगी, जिसमें न्यूनतम दो खंडों की सेवा सुविधा उपलब्ध होगी।
स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डाइरेक्टर श्री ज़ैक हॉलिस ने कहा, “भारत में स्कोडा ब्रांड के विकास वर्ष के रूप में 2021 को चिह्नित किया गया है। कुशक़ का लॉन्च होने के बाद हमारे वॉल्यूम में पर्याप्त वृद्धि हुई है और बेहद चुनौतीपूर्ण माहौल झेलने के बावजूद वास्तव में हम इसकी सफल शुरुआत करने में कामयाब रहे हैं। हमारे वॉल्यूम बढ़ना, ग्राहक अनुभव समृद्ध होना और हमारी ग्राहक केन्द्रित यात्रा जारी रहना भारत में हमारी सफलता के निर्णायक कारक हैं। इस मोर्चे पर हम पहले ही कई कदम उठा चुके हैं और अब ‘स्कोडा कॉम्पैक्ट वर्कशॉप्स’ खोलने की घोषणा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। बढ़ते ग्राहक आधार की जरूरतें पूरी करना हमारा उद्देश्य है और हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि स्कोडा ब्रांड के साथ ग्राहकों का अनुभव बड़ा सहज और सुखद रहे।“
संतोषजनक ग्राहक अनुभव और गुणवत्ता को एक आदर्श रूप प्रदान करने के लिए सभी ‘स्कोडा कॉम्पैक्ट वर्कशॉस’ को मुख्य डीलरशिप सुविधाओं के साथ जोड़ा जाएगा। स्कोडा ऑटो इंडिया अपनी इस सेवा-प्रथम वाली अवधारणा के साथ ‘स्कोडा कॉम्पैक्ट वर्कशॉप्स’ का कुछ नए बाजारों में भी संचालन करेगी। ये वर्कशॉप मौजूदा ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करेंगी तथा नए व उभरते बाजारों में संभावित ग्राहकों का भरोसा जीतेंगी।
स्कोडा कॉम्पेक्ट की वर्कशॉप समय-समय पर रखरखाव से जुड़ी सेवाएं देने और मरम्मत के सामान्य कार्य संपन्न करने में सक्षम होंगी। सर्विसिंग की इन सुविधाओं में- मुआयना करना, कूलैंट, ब्रेक ऑयल, एटीएफ और ब्रेक डिस्क या पैड को रीप्लेस करना शामिल हैं। यहां ग्राहक अन्य छोटी-मोटी मरम्मत भी करवा सकते हैं, जैसे कि बल्ब, वाइपर ब्लेड, कार की डिटेलिंग और एक्सेसरीज फिट कराना, जिसके लिए विशेष उपकरणों की जरूरत नहीं होती। ग्राहक के अनुरोध पर मरम्मत के गंभीर कार्य मुख्य वर्कशॉप में किए जाएंगे। इस प्रकार ग्राहक को सहूलियत और सुभीता प्रदान किया जाएगा।
कुशक़ को लॉन्च करके स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी नेटवर्क उपस्थिति लगभग 25% तक बढ़ा ली है। यह उपलब्धि नेटवर्क के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करके हासिल की गई है, जो कुशक़ की लॉन्च रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना। यह ब्रांड अब भारत के 100 से ज्यादा शहरों में मौजूद है, जिनमें सेल्स और आफ्टर-सेल्स की सुविधाओं समेत 170 से ज्यादा ग्राहक टचप्वाइंट शामिल हैं।
एक अन्य कार्यक्रम, जिसे ग्राहक के मोर्चे पर हाल ही में विस्तार दिया गया था, वह था- ‘पीस ऑफ माइंड कैम्पेन’। यह अभियान ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ प्रदान करने तथा एक असाधारण ब्रांड एवं स्वामित्व का अनुभव सुनिश्चित करने हेतु चलाया गया। ‘पीस ऑफ माइंड कैंपेन’ चार स्तंभों पर आधारित है- स्वामित्व की लागत, ग्राहक पहुंच, सहूलियत और पारदर्शिता। स्कोडा ऑटो इंडिया डिजिटलाइजेशन पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, जो ग्राहकों को कार खरीदने और स्वामित्व का अहसास दिलाने की दिशा में अद्वितीय अनुभव प्रदान करने का एक मजबूत स्तंभ बनेगा।
ग्राहकों की संतुष्टि स्कोडा ऑटो इंडिया की सर्वोच्च प्राथमिकता है और सर्वोत्तम ढंग से ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने वाली नई अवधारणाएं व सेवाएं पेश करने की दिशा में निरंतर प्रयास किया जाता रहा है। ‘स्कोडा कॉम्पैक्ट वर्कशॉप्स’ ब्रांड का यही वादा निभाने के लिए शुरू की गई हैं।

error: Content is protected !!