आरडीएक्स ने आगामी फिल्मों में नयी प्रतिभाओं के लिए ऑडिशन शुरू किया

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर, 2021- भारत के अपने लघु वीडियो प्लेटफॉर्म आरडीएक्स प्ले ने नयी प्रतिभाओं की खोज के लिए देशभर में विशेष ऑडिशंस की घोषणा की है। आरडीएक्स प्ले युवा प्रतिभाओं के लिए समर्पित एक प्लेटफॉर्म है जो उनके सपनों को साकार करने में मदद करता है। छांटे गए उम्मीदवारों को एमएस धोनी-दि अनटोल्ड स्टोरी फिल्म के निर्माताओं के साथ आगामी फिल्मों में काम करने का अवसर मिलेगा। यह सर्वोत्कृष्ट अवसर उन लोगों को एक व्यापक मंच उपलब्ध कराएगा जिनमें अभिनय की कला है और उन्हें अपनी प्रतिभा एक वैश्विक मंच पर दिखाने में मदद करेगा।

आरडीएक्स प्ले एप्प के जरिय यह ऑडिशन 15 दिनों के लिए खुला है और इसके बाद अपलोड किए गए वीडियो की समीक्षा भारतीय फिल्म उद्योग की नामी हस्तियों वाली जूरी द्वारा की जाएगी। ऐसे लोग जिनकी आयु 18 वर्ष से 55 वर्ष के बीच है, ऑडिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं और विजेताओं के नामों की घोषणा आरडीएक्स प्ले के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर की जाएगी। एक व्यक्ति असीमित संख्या में वीडियो अपलोड कर सकता है। उम्मीदवार विभिन्न पात्रों में ऑडिशन में शामिल हो सकते हैं और इन पात्रों का विवरण आरडीएक्स प्ले ऐप में ऑडिशन पेज पर देखा जा सकता है। चयन के बाद छांटे गए उम्मीदवार पश्चिम एशिया में प्रोडक्शन टीम में शामिल किए जाएंगे। इन फिल्मों की शूटिंग नवंबर, 2021 में शुरू होगी।

अपनी तरह के इस अनूठे अवसर के जरिये चिह्नित की गई अनूठी प्रतिभाओं को एमएस धोनी-दि अनटोल्ड स्टोरी के निर्माता श्री अरूण पांडेय द्वारा बनाई जानी वाली फिल्मों में दिखाया जाएगा और इन फिल्मों का निर्देशन श्री थॉमस जॉर्ज और श्री बॉस्की चेरिन द्वारा किया जाएगा। इन फिल्मों को एक लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाचं किया जाएगा।

इंस्पायर्ड मीडिया के चेयरमैन और आरडीएक्स प्ले के सह संस्थापक श्री अरूण पांडेय ने कहा, आरडीएक्स की स्थापना एक ऐसा प्लेटफॉर्म विकसित करने के विजन के साथ की गई जहां युवा एवं उदीयमान प्रतिभाएं अपने सपनों को हकीकत में तब्दील कर सकें। भारत प्रतिभाओं का पावरहाउस है, लेकिन कई प्रतिभाशाली लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का सही मंच या अवसर नहीं मिल पाता। आरडीएक्स प्ले भारत के अग्रणी प्लेटफॉर्मों में से एक है जो आपके लिए संभावनाओं के द्वार खोलेगा।

निर्देशक/लेखक श्री थॉमस जॉर्ज ने कहा, इस प्रतिभा खोज के साथ हमारी इच्छा हमारे देश में मौजूद अभिनय की प्रतिभाओं का उपयोग करना है। हम इनमें से कुछ ऐसे चुनिंदा लोगों को लेकर काम करना चाहते हैं जो बाकी दुनिया से अलग हैं। हम उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अवसर देना चाहते हैं।

निर्देशक/लेखक श्री बॉस्की चेरिन ने कहा, हमारा देश करीब डेढ़ अरब की आबादी वाला देश है और यहां बहुत सारी ऐसी प्रतिभाएं हैं जिन्हें खोजा जाना बाकी है। यह प्लेटफॉर्म ऐसी प्रतिभाओं को खोजने और उन्हें दुनिया के सामने लाने के सबसे प्रभावी साधनों में से एक है।

शुरूआत से ही विनम्र स्वभाव के रहे श्री पांडेय का हमेशा से ही इस बात में दृढ़ विश्वास रहा है कि भारत की प्रतिभा सही मायने में कस्बों और गांवों की गलियों में रहती है। यद्यपि उन्होंने पिछले कई वर्षों में मनोरंजन, खेल एवं एथलीट प्रबंधन की दुनिया में काफी नाम कमाया है, उनका भारत के छोटे कस्बों में मौजूद प्रतिभाओं के प्रति भावनात्मक लगाव अब भी है और शायद यही चुड़ाव की वजह से उन्होंने इस तरह की पहल की है।

अगस्त, 2021 में अपनी लांचिंग के समय से ही आरडीएक्स प्ले लोगों का खासा ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है और लाखों की संख्या में इसके सब्सक्राइबर हैं। इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो जैसे फेसबुक, इंस्टग्राम और ट्विटर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप्लीकेशन एडब्ल्यूएस सर्वर्स पर चलता है, इसलिए यूजर के डेटा की सुरक्षा पूरी तरह से पुख्ता रहती है।

error: Content is protected !!