निप्पॉन पेंट इंडिया ने भारत के गैराज पेंटर समुदाय की वित्तीय मदद के लिए देशव्यापी अभियान ‘रंगों के बादशाह’ शुरू करने की घोषणा की

दिल्ली, 11 मई, 2022: निप्पॉन पेंट इंडिया ने गैराज पेंटर समुदाय के उत्थान, रिवार्ड और उन्हें पहचान दिलाने एवं भारत के टॉप कार पेंटर की पहचान करने के लिए अखिल भारतीय कार्यक्रम ‘रंगों के बादशाह’ लांच किया है। भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में कार पेंटरों के लिए यह अपनी तरह की अनूठी पहल है। आठ महीने तक चलने वाली यह पहल आज लांच की गई और यह 14 जनवरी, 2023 को समाप्त होगी। इस कार्यक्रम का लक्ष्य एक अनूठी राष्ट्रव्यापी पहुंच के जरिये देशभर में 10,000 से अधिक पेंटरों तक पहुंचना है। इस दौरान कौशल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, लॉयल्टी लाभ और रिवार्ड एवं पहचान दी जाएगी और इसमें शीर्ष पुरस्कार के तहत एक टाटा टियागो कार दी जाएगी। यह स्कीम एक आसान प्वाइंट्स टैली पर आधारित है जिसमें से विजेताओं की पहचान की जाएगी। देश के प्रत्येक हिस्से से पेंटरों को समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने देश को 45 सिटी क्लस्टरों में बांटा है और प्रत्येक सिटी क्लस्टर के चैंपियन को एक मोटरसाइकिल उपहार में मिलेगी। कंपनी हजारों पेंटरों को दो लाख रूपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा भी उपलब्ध कराएगी।
पेंटर समुदाय की भावी पीढ़ियों के लिए इस कंपनी ने मेरिट आधारित शिक्षा अनुदान की भी घोषणा की है जो 12,000 रूपये प्रति बच्चा प्रति वर्ष तक होगा। इस अनुदान से प्रतिभागी पेंटरों के प्रतिभावान बच्चों की स्कूल की फीस की प्रतिपूर्ति की जाएगी। सबसे महत्वपूर्ण, प्रत्येक प्रतिभागी पेंटर निप्पॉन पेंट उत्पादों की खरीद पर आधारित एक महीने में जमा अंकों के आधार पर मासिक रिवार्ड हासिल करेगा जिसे सीधे उसके बैंक खाते में हस्तांतरित किया जाएगा। ये अंक निप्पॉन पेंट एसईएन (शेर ए निप्पॉन ) ऐप पर क्यूआर कोड का उपयोग कर अपलोड किया जाएगा। यह क्यूआर कोड प्रत्येक निप्पॉन पेंट कैन पर उपलब्ध है। अंकों की संख्या के आधार पर गणना कर मासिक विजेताओं को शानदार पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जाएगा।
प्रत्येक सिटी क्लस्टर से विजेता पेंटरों को निप्पॉन पेंट द्वारा उसके अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षकों से कौशल प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा। इस प्रतियोगिता के दूसरे चरण में सिटी क्लस्टर चैंपियन एक कौशल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे जहां राष्ट्रीय विजेता का चयन करने के लिए सभी को समान महत्व दिया जाएगा।
निप्पॉन पेंट इंडिया, जापान के निप्पॉन पेंट ग्रुप की अनुषंगी निप्सी ग्रुप का हिस्सा है। निप्पॉन पेंट ग्रुप, एशिया प्रशांत में सबसे बड़ा कोटिंग ग्रुप है और कारोबार के लिहाज से दुनिया में चैथा सबसे बड़ा ग्रुप है।

इस पहल की घोषणा करते हुए निप्सी ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निप्पॉन पेंट इंडिया के प्रबंध निदेशक शाए तो हॉक ने कहा, “यह कहना उचित होगा कि पेंटर समुदाय ने भारत में हमारी वृद्धि में एक आंतरिक हिस्से के तौर पर भूमिका निभाई है। उन्होंने हमारे उत्पादों की सराहना की है और पेंटर समुदाय के साथ हमारा पवित्र रिश्ता है। इसलिए ‘रंगों के बादशाह’ लांच करते हुए मुझे खुशी है जोकि भारत के शीर्ष कार पेंटरों की खोज है। यह एक बहुत अच्छा कार्यक्रम है जो हमारे उत्पादों को खरीदने के लिए पेंटरों को ना केवल पुरस्कृत करेगा, बल्कि उनके कौशल, प्रतिभा और खरीद व्यवहार को भी पहचान दिलाएगा। हमारा मानना है कि पेंटर हमारे पारितंत्र का एक अहम हिस्सा हैं और उन तक पहुंचना और उनकी बेहतरी के लिए काम करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।”

इस पहल की घोषणा करते हुए निप्पॉन पेंट इंडिया के उपाध्यक्ष हितेश शाह ने कहा, “अर्थव्यवस्था के फिर से पटरी पर लौटने की वजह से आफ्टरमार्केट में ऑटोमोटिव पेंटों के लिए मांग में उल्लेखनीय वृद्धि के बावजूद भारतीय गैराज पेंटरों की वित्तीय स्थिति वास्तव में सुधरी नहीं है। हमारी पहल ष्रंगों के बादशाहष् के जरिये हमारी इच्छा 10,000 से अधिक अधिक पेंटरों के जीवन में सुधार लाना और सामाजिक एवं वित्तीय रूप से उनका उत्थान करना है। साथ ही हम उनका कौशल एवं क्षमता बढ़ाना चाहते हैं। हमें हमारे पेंटर समुदाय का सहयोग आशीर्वाद के रूप में मिला है और हम उन पेंटरों की प्रतिभा और संभावना को प्रोत्साहित करना पसंद करेंगे जो इस ष्रंगों के बादशाहष् प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।”

रंगों के बादशाह प्रतियोगिता के लिए प्रवेश अब खुला है और इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक देशभर के पेंटर गूगल प्ले स्टोर से शेर ए निप्पॉन ऐप डाउनलोड कर आसानी से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह गैराज पेंटरों के लिए एक उत्साहजनक समय है और निप्पॉन पेंट के मुताबिक, कंपनी के पेंटर मित्रों के लिए यहां और भी बहुत कुछ है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!