गुजरात चुनावी तैयारियों के साथ दावेदारों पर हुई चर्चा

गुजरात मे कॉग्रेस आएगी सत्ता में : अशोक गहलोत

गुजरात की पीसीसी कीआज बैठक हुई इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कैसी वेणुगोपाल , गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, गुजरात कॉग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकोर, फ्रंटल डिपार्टमेंट के अध्यक्षों, पर्यवेक्षकों, वरिष्ठ नेताओं, विधायकों एवं संगठन के पदाधिकारियों के साथ आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर बैठक में शामिल हुए ।
गुजरात पीसीसी की बैठक में राज्य में होने वाले चुनावी की तैयारी की रूपरेखा तय की गई इसमे प्रत्याशियों के चयन , जमीनी स्तर पर कांग्रेस की स्थिति , संगठनात्मक स्थिति की समीक्षा की गई । इसमे वरिष्ठ नेताओ को अपने अपने प्रभार वाले जिलों में चुनावी तैयारियां तेज करने और प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू करने के निर्देश दिये गए। वही दावेदारों की रायशुमारी करने के निर्देश भी दिए गए ।
गुजरात मे राजस्थान से पर्यवेक्षक बनाए गए 13 मंत्री 10 विधायक देर रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। बैठक के बाद सभी अपने अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे ओर उसके बाद वापस जयपुर लौट आएंगे। वही
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां आज अहमदाबाद पहुंचें । वे रात्रि विश्राम अहमदाबाद में ही करेंगे, उसके बाद कल सुबह 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे, जहां पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल रात जयपुर लौट सकते हैं।

गुजरात पर फोकस
मुख्यमंत्री गहलोत ने बैठक मे कहा कि गुजरात के चुनाव नजदीक है। फिलहाल हमारा फोकस गुजरात पर बना हुआ है। जहां हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में 27 साल से भाजपा शासन कर रही है। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के लिए गुजरात मॉडल की मार्केटिंग की जबकि यह मॉडल कुछ भी नहीं है। यदि यह मॉडल अच्छा होता तो भाजपा को मुख्यमंत्री से लेकर पूरी कैबिनेट को बदलना नहीं पड़ता। कोरोना के दौरान गुजरात सरकार पर लापरवाही के आरोप लगे। विकास ठप हो गया। इसके चलते ही भाजपा को गुजरात में बड़ा बदलाव करना पड़ा था। अब गुजरात का माहौल बदल गया है । यहां लोग बदलाव चाहते हैं । ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि गुजरात में कांग्रेस भारी बहुमत से सत्ता में वापसी करेगी ।

error: Content is protected !!