दिल्ली गैंगरेप: आज आ सकती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट

दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप की शिकार हुई 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगलवार को आ सकती है। उधर, दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर 1000 पन्नों की एक चार्जशीट तैयार कर ली है, जिसे वह तीन जनवरी यानी बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश करेगी। इस चार्जशीट में सिंगापुर अस्पताल में पीड़िता का इलाज कर रहे डाक्टरों का बयान भी शामिल हो सकता है।

इस बीच, सोमवार को पीड़िता का अस्थि कलश लेकर उसके परिजन वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां से पुलिस सुरक्षा में परिवारीजनों को कार से बलिया-गाजीपुर सीमा स्थित उनके पैतृक गांव पहुंचाया गया। अस्थियों को मंगलवार सुबह गंगा में विसर्जन किया जाएगा।

मृतक युवती के गांव की दशा पहले से भिन्न थी। घर वही, द्वार वही मगर इस बार सब कुछ बदला-बदला सा। माहौल में हर तरफ उदासी। पहले बिटिया आती थी तो घर वाले, गांव वाले उसकी प्रतीक्षा करते थे। इस बार उसकी अस्थियों का कलश आया है। उससे पहले उससे जुड़ी चर्चाओं का झोंका आया जिसने उसके साथ हुई दरिंदगी की कल्पना मात्र ने लोगों को सिहरा दिया है। बाबतपुर एयरपोर्ट का भी माहौल बदला हुआ था। वहां पर भी अस्थि कलश थामने और पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए इलाके के भाजपा विधायक समेत तमाम लोग मौजूद थे। वहां से चले अस्थि कलश को मार्ग में कई स्थानों पर रोका गया और दरिंदगी की शिकार हुई युवती को श्रद्धांजलि दी गई।

इससे पहले दिल्ली में सोमवार सुबह लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली तथा भाजपा नेता जगदीश मुखी सहित कई नेताओं ने बहादुर युवती के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। वहीं, युवती के पड़ोसियों ने नए साल का जश्न न मानने का फैसला करते सोमवार रात उसकी आत्मा की शांति के लिए अपने-अपने घरों में प्रार्थना की।

error: Content is protected !!