गैंगरेप पीड़ित परिवार को यूपी व दिल्ली सरकार देगी मुआवजा

दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक में सोमवार को सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में पीड़िता के परिजनों को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का निर्णय लिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी पीड़ित परिवार को बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बताया कि बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर नागरिकों को हो रहे दर्द को साझा किया। साथ ही, बेहद असाधारण परिस्थितियों और निर्मम अपराध के मद्देनजर मंत्रिमंडल ने पीड़िता के परिजनों को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्णय लिया। यह फैसला नियमों में छूट देकर किया गया।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने युवती के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। मूलत: बलिया निवासी युवती की सिंगापुर में इलाज के दौरान 29 दिसंबर को मौत हो गई थी। इसके पहले भी अखिलेश सरकार ने युवती के इलाज के लिए पांच लाख की अनुग्रह राशि और नौकरी देने की घोषणा की थी। युवती के पुरुष मित्र को भी नौकरी देने का एलान किया गया था।

error: Content is protected !!