प्रस्‍तुत है भारत की पहली टफरोडर सीएनजी कार टाटा टियागो एनआरजी

मुंबई, 22 नवंबर, 2022 : टाटा मोटर्स ने आज अपने आईसीएनजी परिवार में सबसे नए संकलन टियागो एनआरजी आईसीएनजी की पेशकश की है। टियागो एनआरजी को उपभोक्ताओं से शानदार रेस्पॉन्स मिला है और इस कार ने अपनी एसयूवी प्रेरित डिजाइन और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर शान से चलने की अपनी क्षमता के कारण खुद को एक टफरोडर के रूप में स्थापित किया है। पिछले 1 साल में टियागो एनआरजी को मिले जबर्दस्त रेस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी अपने एनआरजी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। कंपनी ने इस कार को भारत की सबसे आधुनिक सीएनजी टेक्नोलॉजी – आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। टियागो एनआरजी आईसीएनजी भारत की पहली टफरोडर सीएनजी है, जिसमें 177 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस और रिट्यून्ड सस्पेंशन मिलता है। यह कार चार आकर्षक रंगों – फॉरेस्टा ग्रीन, फायर रेड, पोलर व्‍हाइट और क्लाउडी ग्रे रंगों में उपलब्‍ध है। टियागो एनआरजी आईसीएनजी दो ट्रिम ऑप्शंस में आएगी और टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत डीलरशिप्‍स पर आज से उपलब्ध होगी।
टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्‍हीकल्स लिमिटेड में सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के वाइस प्रेसिडेंट श्री राजन अंबा ने एनआरजी आईसीएनजी की विशिष्‍ट डिजाइन और क्षमताओं के बारे में अपनी बात रखते हुए कहा, “अपनी शुरुआत से ही, टियागो एनआरजी नेमप्‍लेटको अपने उपभोक्ताओं से बेहतरीन रेस्पॉन्स मिला है। एसयूवी से प्रेरित इसकी डिजाइन, दमदार मौजूदगी और हाई ग्राउंड क्लियरेंस की उपभोक्ताओं ने काफी प्रशंसा की है, और इसने एक अर्बन टफरोडर के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत की है। टाटा मोटर्स के ‘न्यू फॉरएवर’ ब्रैंड सिद्धांत के अनुरूप, हम लगातार अपने पोर्टफोलियो को नया बना रहे हैं। हम टियागो एनआरजी के नए आईसीएनजी अवतार को लॉन्च कर काफी खुश हैं। इस रेंज में शामिल हुई नई कार से उपभोक्ताओं को दो अलग-अलग दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पेशकश की जा रही है। ये कार भारत के विभिन्न क्षेत्रों में जहां यूजर्स की सच्ची साथी होगी, वहीं यह उपभोक्ताओं को तमाम तरह की सुविधाएं देने के लिए इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी के फीचर्स से लैस होगी।”
“हमें पक्‍का भरोसा है कि एनआरजी आईसीएनजी टियागो एनआरजी के उपभोक्ताओं में मौजूदा आकर्षण को और बढ़ाएगी। इससे यह कार उपभोक्ताओं के लिए ज्यादा बेहतरीन और आकर्षक पैकेज बनकर उभरेगी। यह भारत की पहली अर्बन टफरोडर सीएनजी होगी, जो खासतौर से उन लोगों के लिए बनाई गई है, जो अपनी जिंदगी को काफी अलग तरीके से जीना चाहते हैं। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर श्रृंखला में आईसीएनजी टेक्‍नोलॉजी की प्रभावशीलता और आसानी से इस्तेमाल करने की खूबी को साबित कर दिया है। अब टियागो एनआरजी आईसीएनजी के साथ हम अपने उपभोक्ताओं के लिए इसकी सर्वश्रेष्ठता के आयाम को और बढ़ा रहे हैं।
टाटा मोटर्स ने आईसीएनजी टेक्नोलॉजी से लैस कारें बनाने की शुरुआत 2022 में की थी। यह अविश्वसनीय परफॉर्मेंस, शानदार सुरक्षा, इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी और नए आकर्षक फीचर्स के चार स्तंभों पर टिकी है। इसे उपभोक्ताओं से प्रभावशाली रेस्पॉन्स मिला है। टियागो एनआरजी आईसीएनजी के बाहरी भाग पर ‘आईसीएनजी’ का बैज लगा है। यह एसयूवी के डिजाइन के तत्वों से पूरी तरह लैस है। इस कार के अगले हिस्से में शानदार ढंग से मेटल पर कोटिंग की गई है। इनफिनिटी ब्लैक रूफ के साथ छत की रेलिंग, मजबूत टेलगेट, साटन स्किड प्लेट, स्किवरल वील आर्क्स और 14 इंच की हाइपर स्टील व्हील इसकी मुख्य विशेषताओं में शामिल है।
टियागो के संपूर्ण पोर्टफोलियो में पेट्रोल, आईसीएनजी और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन टाटा मोटर्स की ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज का अभिन्‍न हिस्सा हैं। टाटा मोटर्स ने 2016 में लॉन्च की गई टियागो के साथ महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है और अपने लॉन्‍च के बाद से इसकी 4.4 लाख से ज्‍यादा कारों की बिक्री हुई है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!