अनुराग गुप्ता अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प, भारत के उपाध्यक्ष और ग्लोबल मर्चेंट एवं नेटवर्क सर्विसेज़ के प्रमुख नियुक्त

नयी दिल्ली, जनवरी, 2023: अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प, (एईबीसी) ने अनुराग गुप्ता को भारत में उपाध्यक्ष और ग्लोबल मर्चेंट एवं नेटवर्क सर्विसेज़ का प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की है। इससे एक्वायरिंग एवं नेटवर्क कार्ड इश्यूएंस टीम एक ही व्यक्ति के नेतृत्व में आ गई है। अनुराग अपनी नयी भूमिका में एमेक्स मर्चेंट कवरेज का दायरा बढ़ाने और वह नेटवर्क बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होंगे जो भारत में बैंक साझीदारियों के जरिये अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड जारी करता है।

इस नियुक्ति के बारे में अनुराग गुप्ता ने कहा, “मैं इस नयी भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। भारत में डिजिटल भुगतान में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की जा रही है और मैं इस देश में इन अवसरों का दोहन करने और साथ ही नए ग्राहक बनाने और कार्ड जारी करने दोनों ही लिहाज से इस बाजार में अपनी पहुंच का विस्तार करने की संभावना तलाश रहा हूं। मैं हमारे मौजूदा साझीदारों के साथ संबंध प्रगाढ़ करने, पोर्टफोलियो बढ़ाने, नए उत्पाद लांच करने और सभी भागीदारों के लिए अधिक कारोबार हासिल करने पर काम करूंगा।”

अनुराग पिछले 18 साल से अधिक समय से अमेरिकन एक्सप्रेस का हिस्सा रहे हैं और भारत एवं अन्य वैश्विक बाजारों में विभिन्न कारोबारों, कामकाज एवं भूमिकाओं का निर्वहन करते रहे हैं। पीएंडएल, रणनीति प्रबंधन, साझीदारों और वृहद बिक्री टीमों को आगे बढ़ाने, वैश्विक परिचालनों को नेतृत्व प्रदान करने, ग्राहक सेवा और महत्वपूर्ण रणनीतिक परियोजनाओं को आगे बढ़ाने का उनका सतत ट्रैक रिकार्ड रहा है।

अनुराग शानदार परिणाम देने की अपनी क्षमता और कारोबारी साझीदारों के प्रबंधन में अपने संबंध कौशल के लिए अत्यधिक सम्मानित हैं। उनकी नियुक्ति भारत में अमेरिकन एक्सप्रेस के नए साझीदार हासिल करने में तेजी लाने में अहम भूमिका निभाएगी।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!