हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च किया हाई-टेक 110 सीसी स्कूटर – ज़ूम

नई दिल्ली, जनवरी 2023: मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज नया 110 सीसी स्कटर-ज़ूम लॉन्च किया है। हीरो मोटोकॉर्प स्कूटर की श्रेणी को फिर से परिभाषित कर रही है और इसने स्कूटर सेगमेंट में तकनीक से लैस अपने सफर के नए चरण को पेश किया है।
रोजाना के सफर में रोमांच और उत्साह की तलाश करने वाले संभावित उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए, ज़ूम को बेहद खूबसूरती और सावधानी से डिजाइन और विकसित किया गया है। ज़ूम स्कूटर समकालीन डिजाइन के साथ जबर्दस्त रफ्तार, बेमिसाल चपलता और असाधारण परफॉर्मेंस उपभोक्ताओं को प्रदान करता है।
हीरो ज़ूम की 110 सीसी श्रेणी में एक नया रूप और डिजाइन पेश किया गया है। इंडस्ट्री में पहली बार नए फीचर के रूप में हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट (एचआईसीएल) और सेगमेंट में पहली बार नए फीचर्स, बड़े और चौड़े टायर और 110 सीसी सेगमेंट में तेज रफ्तार के साथ यह स्कूटर अपने ओनर्स को बेमिसाल गतिशालता के अनुभव की गारंटी देता है।
हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट (एचआईसीएल) ने हीरो ज़ूम के साथ 110 सीसी सेगमेंट में अपना डेब्‍यू किया है। यह अपने ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। जब स्कूटर सवार टर्न ले रहा होता है या किसी संकरी जगह से गुजर रहा होता है तो एचआईसीएल अपनी बेजोड़, चमकदार और साफ प्रकाश से अंधेरे कोनों को भी जगमगा देता है। इससे राइडर को सड़क पर कोनों में दिख रही साफ रोशनी से काफी फायदा होता है और रात के समय इस स्कूटर पर सुरक्षित सफर सुनिश्चित होता है।
ज़ूम शक्तिशाली बीएस-6 अनुकूल इंजन के साथ आता है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प की क्रांतिकारी आई3एस टेक्‍नोलॉजी (आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) का फीचर है। नया डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लुटुथ कनेक्टिविटी और साइड-स्टैंड इंजन-कट-ऑफ स्कूटर की टेक्निकल प्रोफाइल में नए आयाम जोड़ता है।
यह स्कूटर तीन वैरिएंट्स- शीट ड्रम, कास्ट ड्रम और कास्ट डिस्क में आता है। हीरो ज़ूम स्कूटर देश भर में हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप्‍स पर उपलब्ध है। स्कूटर के तीनों वैरिएंट्स में एलएक्स-शीट ड्रम की शुरुआती कीमत 68,599 रुपये रखी गई है। वीएक्स-कास्ट ड्रम 71,799 रुपये में उपलब्ध है। जेडएक्स-कास्ट ड्रम की कीमत 76,699 रुपये रखी गई है। ये कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की है।
हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर (सीजीओ) रंजीवजीत सिंह ने कहा, “पिछले कुछ सालों में हीरो मोटोकॉर्प ने प्रतिष्ठित ब्रैंड लॉन्च किए हैं, जिसने देश के लोगों को अपनी और आकर्षित किया है। हीरो मोटोकॉर्प का अपने उपभोक्ताओं से बेहतर और मजबूत जुड़ाव है। अपने बेमिसाल डिजाइन और हीरो ज़ूम की परफॉर्मेंस से हम अपने सफर में नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। नया हीरो ज़ूम युवा भारत की आवश्यकताओं को गहराई से समझने का नतीजा है। हमने स्कूटर में भविष्य को ध्यान में रखकर नई तकनीक को शामिल करने की प्रतिबद्ता बरकरार रखी है, जो हमारे स्कूटर के पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करेगी। जो लोग स्कूटर की शानदार सवारी करना चाहते हैं और नए-नए फीचर्स से लैस स्कूटर को अपनाना चाहते हैं, वह निश्चित रूप से हीरो ज़ूम के जबर्दस्त और बोल्ड लुक की ओर आकर्षित होंगे।”
चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफीसर डॉ. अरुण जौरा ने कहा, “नया हीरो ज़ूम भविष्य में आवागमन के साधनों को बेहतर बनाने की प्रतिबद्धता को फिर से स्थापित करता है। स्कूटर सेगमेंट में शानदार फीचर्स से लैस स्पोर्ट्स लुक वाले टु-व्हीलर्स के प्रति लोगों का काफी झुकाव देखा गया है। यह देखा गया है कि लोग इस तरह के स्कूटर की खरीद को काफी प्राथमिकता दे रहे हैं। हीरो ज़ूम ने भविष्य को ध्यान में रखकर बनाई गई बनावट, इंजीनियरिंग क्षमता और जबर्दस्त परफॉर्मेंस जैसी लोगों की जरूरत के अनुसार विशेषताएं प्रदान कर लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। इंडस्ट्री में पहली बार किसी स्कूटर को “एचआईसीएल-हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट” से लैस किया गया है। यह स्कूटर अपनी क्रांतिकारी आई3एस टेक्‍नोलॉजी, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप के साथ ब्लूटुथ कनेक्टिवटी प्रदान करता है। यह तकनीक के लिहाज से काफी बेहतर है। हीरो ज़ूम हमारे स्कूटरों के आकर्षक और व्‍यापक पोर्टफोलियो में एक और मजबूत संकलन है।”
“एडवांस्ड लाइटिंग पैकेज” के साथ भविष्य को ध्यान में रखकर बनाया गया डिजाइन: ऑल-न्यू हीरो ज़ूम की डिजाइनिंग भविष्य को ध्यान में रखकर की गई है। यह सड़क पर ट्रैफिक के बीच काफी फुर्ती से अपनी जगह बनाता है। कठिन रास्‍तों पर चलने के लिए यह बेहद मजबूत स्कूटर है। इसकी चुस्ती-फुर्ती स्कूटर की सवारी का नया अनुभव प्रदान करता है। यह काफी स्पोर्टी, परिपक्‍व और आरामदायक है, यह आपके रोजाना के सफर में रोमांच के लिए एक सच्चा हमसफर है।
स्कूटर के आकर्षक लाइटिंग पैकेज में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और इंडस्ट्री की पहली “एचआईसीएल-हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट” से स्कूटर अपनी मौजूदगी का प्रभावी अहसास करता है। सिग्नेचर एच की पोजीशन में बनाए गए हेड और टेल लैंप स्कूटर को भीड़ में सबसे अलग खड़ा करते हैं। स्कूटर चलाते समय इसकी समान रूप से फैली रोशनी और स्कूटर सवार की बेहतर सुरक्षा जैसी विशेषताएं इस स्कूटर को सभी का पसंदीदा बनाना सुनिश्चित करती हैं। बड़े और चौड़े टायर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स, इंटिग्रेटेड रियर ग्रिप स्कूटर के सबसे अलग और असाधारण चरित्र और खूबसूरती प्रदान करते हैं।
हीरो मोटोकॉर्प में नवाचार की संस्कृति को बनाए रखते हुए, ऑल-न्यू हीरो ज़ूम को 25 से ज्यादा पेटेंट एप्लिकेशंस के साथ विकसित किया गया है। नया स्कूटर अपनी श्रेणी में कई तरह की आकर्षक तकनीक पेश करता है। इंडस्ट्री में पहली बार इस स्कूटर में “एचआईसीएल-हीरो इंटेलिजेंट कॉर्नरिंग लाइट” का फीचर किया गया है। स्कूटर के टर्न लेते समय अंधेरी जगहों को यह जगमगा देता है। हीरो ज़ूम को “एक्ससेंस टेक्‍नोलॉजी” के साथ प्रोग्राम किया गया है। इसकी बदौलत स्कूटर की परफॉर्मेंस, टिकाऊपन, सुरक्षा, विश्वसनीयता और ईंधन की बचत में सुधार आता है। ब्लूटुथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल स्पीडोमीटर के चलते इसमें कॉल (कॉलर आईडी) और एसएमएस अपडेट्स अलर्ट की सुविधा मिलती है। ईंधन के कम होने (आरटीएमआई) और फोन की बैटरी खत्म होने पर यह उपभोक्ताओं को अलर्ट करता है। साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, बूट लाइट और मोबाइल चार्जर इन फ्रंट ग्लवबॉक्स यूजर की सुरक्षा और आराम के पहलूओं को और बेहतर बनाते हैं।
हीरो ज़ूम 110सीसी बीएस-6 अनुकूल इंजन के साथ आता है। इसमें 8.05 बीएचपी @ 7250 आरपीएम की ज्यादा से ज्यादा पावर और 8.7 एनएम @ 5750 आरपीएम का टॉर्क पैदा होता है। परफ़ॉर्मेंस और आराम के ब्रैंड वादे के साथ हीरो ज़ूम ज्यादा से ज्यादा आराम और ईंधन की कम खपत के लिए आई3एस पेटेंट टेक्‍नोलॉजी प्रदान करता है। यह स्कूटर किसी भी समय तुरंत तेज रफ्तार और पावर-ऑन डिमांड उपलब्ध कराता है।
हीरो ज़ूम पांच स्पोर्टी, आकर्षक और प्रभावशाली रंगों के विकल्पों के साथ उपलब्‍ध हैं। इसका शीट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू रंग में उपलब्ध है, कास्ट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक एंड पर्ल सिल्वर व्‍हाइट रंग में मिलता है। कास्ट डिस्क वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और मैट एब्रैक्स ऑरेंज कलर स्‍कीम्‍स में उपलब्‍ध है।

error: Content is protected !!