टोयोटो किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी अब तक की पहली ‘ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन’ पहल की घोषणा की

बैंगलोर, मई 2023: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज मोटरिंग के प्रति उत्साही देश भर के लोगों के लिए 4×4 अनुभवात्मक ड्राइव की अपनी अब तक की प्रथम पहल की घोषणा की। इस साल यह आयोजन चार जोन (क्षेत्रीय स्तर – उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम) में आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है। यह योजना टोयोटा द्वारा ‘ग्रैंड नेशनल 4×4 एक्स- पेडिशन ‘ के साथ बनाई जा रही है। ये ड्राइव इस तरह डिज़ाइन किये गए हैं कि देश भर के 4×4 एसयूवी समुदाय के साथ जुड़ा जा सके। यह आकर्षक और रोमांचकारी ऑफ-रोडिंग अनुभव प्रदान करता है। इस पहल के माध्यम से, टीकेएम प्रतिभागियों को उनके साहस की भावना से जोड़ने की इच्छा रखता है और उन्हें आगे बढ़ाने, नए क्षितिज का पता लगाने तथा इस तरह ‘मास हैप्पीनेस’ (बड़े पैमाने पर खुशी) प्रदान करने के लिए प्रेरित करता है।

प्रत्येक जोनल आयोजन में एसयूवी का बेड़ा रहेगा। इनमें मशहूर हाईलक्स, फॉरच्यूनर 4×4, एलसी 300 और हाइराइड एडब्ल्यूडी (ऑल व्हील ड्राइव) के गौरवशाली स्वामी शामिल होंगे। इनके अलावा, इस अनुभवात्मक ड्राइव की विशिष्टता में अन्य एसयूवी ब्रांड मालिकों की भागीदारी शामिल है, जो भारत में टोयोटा द्वारा आयोजित अब तक के पहले ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन का हिस्सा होंगे। अत्यधिक ऑफ-रोडिंग की पेशकश करने की दृष्टि से, टीकेएम ने कई चुनौतीपूर्ण बाधाओं के साथ अतिरिक्त 4 डब्लयूडी ट्रैक बनाए हैं, जिनमें आर्टिक्यूलेशन, साइड इंक्लाइन, रैंबलर, गहरे गड्ढे (डीप डिच), कीचड़ (स्लश), पथरीली जमीन (रॉकी बेड) आदि शामिल हैं।

वैश्विक स्तर पर, टोयोटा को एसयूवी की इसकी मजबूत श्रृंखला के लिए जाना जाता है और भारत में भी यह एक मजबूत और बहुमुखी 4×4 की पेशकश का दावा करती है। हाइलक्स, फॉर्च्यूनर 4X4, एलसी 300 और अर्बन क्रूजर हाइराइडर ने अपनी प्रभावशाली उपस्थिति के साथ कुछ सबसे बड़े प्रशंसक आधार बनाए हैं। यह सब उन्नत शैली, बेजोड़ मजबूती और शक्तिशाली प्रदर्शन के एक उल्लेखनीय संयोजन से संभव हुआ है जो हर यात्रा को एक उल्लेखनीय यात्रा बनाने के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। टोयोटा का यह फ्लैगशिप इवेंट इस सहयोग को और मजबूत करने के लिए पर्याप्त अवसर पैदा करता है और ऑन-रोड तथा ऑफ-रोड दोनों में क्यूरेटेड ड्राइव के माध्यम से नए अनुभव प्रदान करता है।

उल्लेखनीय है कि मोटरस्पोर्ट की बढ़ती परंपरा और एसयूवी वर्ग में एडवेंचर चाहने वालों की बढ़ती संख्या के बढ़ते चलन के साथ, उन लोगों से एक अटूट बंधन बनाया गया है, जो अधिक की इच्छा रखते हैं, चाहे वह व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए हो या परिवार और दोस्तों के साथ मस्ती भरे पल। इसके साथ, टोयोटा का प्राथमिक ध्यान 4×4 बिरादरी से जुड़ना और अपने उत्पाद लाइन-अप से विभिन्न एसयूवी की अनूठी क्षमताओं के साथ शानदार अनुभव बनाना है। कहने की आवश्यकता नहीं है, मोटरस्पोर्ट में कंपनी का जुनून (टोयोटा गाज़ू रेसिंग ई-मोटरस्पोर्ट भारत में अगस्त 2020 में शुरू हुआ) प्रमुख विशेषताओं में से एक बना हुआ है, जो इस ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन पहल को चला रहा है, जिससे ब्रांड को मोटरस्पोर्ट्स के शौकीन लोगों के साथ जुड़ने में सक्षम बनाया जा सकता है। उन्हें प्राणपोषक ड्राइव के अवसर प्रदान करना। आगे बढ़ते हुए, इसका उद्देश्य ऐसे 4×4 उत्साहियों का एक फैन क्लब बनाना ताकि ऑफ-रोडिंग गतिविधियों में निरंतर जुड़ाव को सक्षम बनाता है।

पहला क्षेत्रीय कार्यक्रम भारत के दक्षिणी भाग में आयोजित होने वाला है। इसके तहत बैंगलोर से शुरू होकर 26 से 28 मई 2023 के बीच हसन और सकलेशपुर के शांत स्थानों को कवर करने के लिए आगे बढ़ना है। सावधानी से चुना गया मार्ग ऐतिहासिक बिंदुओं को कवर करते हुए यात्रा के माध्यम से प्राकृतिक सुंदरता का पता लगाने का मौका प्रदान करेगा। प्रतिभागियों को एक सुरक्षित और पर्यवेक्षित वातावरण में ऑफ-रोडिंग ट्रीट मिलेगी, अतिरिक्त रूप से डिज़ाइन किए गए 4डब्ल्यूडी ट्रैक अनुभव और आउटडोर मनोरंजन भी होगा।

इसके अलावा, निरंतरता और समाज को वापस देने के प्रति टोयोटा की मूल प्रतिबद्धता के अनुरूप, यह ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन इस रोमांचकारी अनुभवात्मक ड्राइव पर सामाजिक कारणों में योगदान करने के लिए भाग लेने वाले 4×4 उत्साही लोगों को भी शामिल करेगा। जागरूकता फैलाने और उनके सामाजिक हस्तक्षेपों को प्रोत्साहित करने के इस अवसर को लेते हुए, प्राकृतिक जैव विविधता के संरक्षण की दिशा में अपशिष्ट संग्रह और निपटान और वृक्षारोपण के माध्यम से स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली जैसी कई पर्यावरणीय गतिविधियों की योजना बनाई गई है।

टोयोटा के पहले ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन के बारे में बताते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग श्री अतुल सूद ने कहा, “टोयोटा अपने ग्राहकों के लिए असीमित अनुभव लाने में विश्वास रखता है। इस दिशा में, टोयोटा की 4×4 ग्रेट एक्स- पेडीशन को एक नया मंच बनाने और 4×4 उत्साही समूह के साथ जुड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें हमारे साथ अविस्मरणीय यात्रा के माध्यम से एक अवसर प्रदान करके उनके अनुभवों को समृद्ध करता है जो जीवन भर उनकी यादों में बना रहेगा। इसके अलावा, भारत में 4X4 ड्राइव में टीकेएम का प्रवेश एसयूवी के प्रति उत्साही लोगों को अपने गौरवशाली वाहनों की वास्तविक क्षमता को दिखाने और घर के बाहर की अपनी सक्रिय जीवन शैली को और बेहतर करने का मौका देगा।

आगे बढ़ते हुए, टीकेएम मोटरस्पोर्ट एंगेजमेंट को बढ़ाना जारी रखेगा, जो नई और उन्नत तकनीकों को लाने, नवीनता को आगे बढ़ाने और हमेशा बेहतर कारों के निर्माण की सीमाओं को लांघने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ग्रेट 4×4 एक्स- पेडिशन के माध्यम से, टीकेएम अधिक लोगों को मोटरस्पोर्ट्स के लिए अपने समझदार जुनून को आगे बढ़ाने और 4×4 ड्राइविंग के रोमांच का अनुभव करने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करता है।

error: Content is protected !!