कोका-कोला भारत में राज कपूर की विरासत के जादू के साथ एक अनूठी ग्‍लोबल प्रॉपर्टी ‘कोका-कोला फूडमार्क्‍स’ लेकर आया

दिल्‍ली, मार्च 2024: कोका-कोला इंडिया ने अपने ‘‘अ रेसिपी फॉर मैजिक’’ ग्‍लोबल कैम्‍पेन के तहत भारत में कोका-कोला फूडमार्क्‍स को लॉन्‍च किया है। ‘‘कोका-कोला फूडमार्क्‍स’’ संस्‍कृति से प्रेरित है और उसे कोका-कोला के असली जादू से बनाया गया है। यह दुनियाभर के ‘‘फूड लैण्‍डमार्क्‍स’’ का जश्‍न मनाता है। यह ठिकाने तीन महत्‍वपूर्ण सामग्रियों की रेसिपी का अनुभव देते हैं: बिलकुल सही पल, बढि़या भोजन और आइस-कोल्‍ड कोका-कोला। कोका-कोला बिलकुल सही पलों, बढि़या भोजन और कोला-कोला के ताजगी से भरे स्‍वाद का एक सफर शुरू कर रहा है। जल्‍द ही भारत के दूसरे शहरों में भी इसका आनंद उठाया जा सकेगा।
अपनी वैश्विक शुरूआत के तौर पर भारत का लॉन्‍च इवेंट एम्‍बेसी रेस्‍टोरेन्‍ट में हुआ। यह दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस में एक मशहूर जगह है, जहाँ आने वाले लोगों को हिन्‍दी सिनेमा के सुनहरे दौर की झलक मिली। मौके पर बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियाँ, जैसे कि जान्‍हवी कपूर और करिश्‍मा कपूर मौजूद थीं। उन्‍होंने महान अभिनेता राज कपूर को श्रद्धांजलि दी। इसका मुख्‍य आकर्षण था दो मशहूर हस्तियों की सदाबहार तस्‍वीर- राज कपूर और कोक, वह भी एक ही फ्रेम में!
इस अनुभव में सेट पर राज कपूर के खाने-पीने के पल दोहराये गये। लोगों को बॉलीवुड के स्‍वर्णिम युग में जाने का मौका दिया गया। वह 1950 का दशक था, जिसमें एक शानदार फिल्‍म सेट को ए.आई टेक्‍नोलॉजी से संवारा गया था। फिल्‍मी सजावट से लेकर पृष्‍ठभूमि में खास तस्‍वीर, सितारों की बुलंदी के पोस्‍टर्स और संगीतमय माहौल ने मेहमानों को कोका-कोला का जीवंत अनुभव दिया। पुरानी कारों में कपूर अदाकाराओं के राजसी आगमन ने शाम को और भी खूबसूरत बना दिया। कोका-कोला फूडमार्क्‍स के जादू का अनुभव लेने के लिये स्‍थानीय इंफ्लूएंसर्स और प्रतिष्ठित लोग भी वहाँ मौजूद थे।
इवेंट में राज कपूर की पसंदीदा दाल मखनी और आइस-कोल्‍ड कोका-कोला पर रोशनी डाली गई। यह उनकी सदाबहार पसंद और परंपराओं को श्रद्धांजलि थी। यह जोड़ी नई दिल्‍ली के द एम्‍बेसी में मेन्‍यू का हिस्‍सा बनी रहेगी और रेस्‍टोरेन्‍ट में आने वाले मेहमान इसे आजमा सकेंगे।
कोका-कोला आईएनएसडब्‍ल्‍यूए में मार्केटिंग के सीनियर डायरेक्‍टर कौशिक प्रसाद ने कहा, ‘‘हम भारत में कोका-कोला फूडमार्क्‍स को लाकर उत्‍साहित हैं। भारत को पाककला में उसकी समृद्ध धरोहर और खान-पान की जीवंत संस्‍कृति के लिये जाना जाता है। कोका-कोला फूडमार्क्‍स में कोक का भाव बसा है। यह साझा पलों, सांस्‍कृतिक बारीकियों और पाककला की उत्‍कृष्‍टता का असली जादू फैलाता है। हम उत्‍साहित हैं कि यह अनुभव लोगों को स्‍वाद के मजे के साथ-साथ लंबे वक्‍त की यादें भी देगा।’
इस कैम्‍पेन के तहत, कोका-कोला दुनियाभर में लोगों को व्‍यक्तिगत शानदार अनुभव कराएगा। इसमें अनोखे अनुभव होंगे, जो किसी प्रसिद्ध सांस्‍कृतिक घटना से प्रेरित होंगे। मार्लिन मुनरो को न्‍यूयॉर्क सिटी फूड कार्ट में हॉट डॉग के साथ कोका-कोला का मजा लेते दिखाती तस्‍वीर से लेकर हॉन्‍ग कॉन्‍ग की फिल्‍म ‘द गॉड ऑफ कुकरी’ के दृश्‍यों तक, कोका-कोला अपनी जादू भरी रेसिपीज की विविधता और एकता में जान फूंक देगा।

error: Content is protected !!