गडकरी विरोधियों ने अध्यक्ष के लिए उछाला सुषमा का नाम

भाजपा अध्यक्ष चुनाव के लिए मौजूदा पार्टी प्रमुख नितिन गडकरी के विरोधियों ने लोकसभा में नेता विपक्ष सुषमा स्वराज का नाम उछाल दिया है। विरोधियों का दावा है कि उनकी इस पहल को वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का भी समर्थन हासिल है। हालांकि, सुषमा स्वराज ने खुद को चुनावी दौड़ से बाहर बताते हुए इस पहल को ही ‘बिल्कुल झूठ’ करार दिया है।

विरोधियों की इस पहल के बाद भी संघ के आशीर्वाद के चलते नितिन गडकरी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मजबूत दावेदार के रूप में दिखाई दे रहे हैं और उम्मीद है कि वह दोबारा इस पद के लिए चुन भी लिए जाएंगे। हालांकि, पार्टी के कई नेता उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को आधार बनाकर विरोध कर रहे हैं। वरिष्ठ पार्टी नेता यशवंत सिन्हा और निलंबित पार्टी सांसद राम जेठमलानी पहले ही खुलकर गडकरी को दोबारा अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर चुके हैं। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के अंदर जल्द से जल्द नेतृत्व के मुद्दे को सुलझाने की मांग उठ रही है। भाजपा अध्यक्ष पद चुनाव के लिए रविवार को अधिसूचना जारी करने जा रही है।

गडकरी एक बार फिर पार्टी के शीर्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को लालकृष्ण आडवाणी से बात कर अध्यक्ष पद चुनाव के संबंध में चर्चा की। उम्मीद की जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव के नतीजों की औपचारिक घोषणा 23 या 24 जनवरी को कर दी जाएगी।

error: Content is protected !!